विदेश

रूस की राजधानी मास्कों में कोविड-19 से अबतक 8756 मौतें

मास्कों । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप से रूस (Russia) की राजधानी मास्कों (Capital masks) में पिछले 24 घंटों के दौरान 76 मरीजों की मौत से केवल राजधानी में मरने वालों की संख्या 8756 हो गई है। शहर के कोरोना वायरस प्रतिक्रिया केंद्र ने एक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “कोरोना वायरस से शहर में और 76 लोगों की मौत हो गई है जो कोरोना वायरस के साथ नमोनिया से भी ग्रसित हो गए थे।” इससे एक दिन पहले मास्कों में 77 लोगों की जान गई थी।

वहीं, ईरान ने शुक्रवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 14,051 नए मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,22,397 हो गई है। ईरानी स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता सिमा सआदत लारी ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नए संक्रमित मरीजों में से 2,245 को अस्पतालों में भर्ती किया गया है।

उधर, यूरोपीय देश में इटली में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से अबतक 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके है जबकि इस संक्रमण से करीब 53 हजार लोगों की मौत हो चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 25,852 नए मामलों से कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या तेजी से बढ़ते हुए 1,509,875 पर पहुंची गई है जबकि इस दौरान इस वायरस से 722 लोगों की मौत से मरने वालों का आंकड़ा 52,850 पर पहुंच गया है।

Share:

Next Post

सोमालिया की राजधानी में आत्मघाती हमला, सात लोगों की मौत

Sat Nov 28 , 2020
मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक आइसक्रीम शॉप पर हुए आत्मघाती विस्फोट में शनिवार को सात लोगों की मौत हो गई है। हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है। यह हमला अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर के दौरे के कुछ ही घंटे बाद हुआ है। क्रिस्टोफर […]