बड़ी खबर

अमित शाह के आवास पर प्रदर्शन करने जा रहे AAP नेता, राघव चड्ढा समेत 9 हिरासत में

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर चल रहे MCD मेयर के धरने के जवाब में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा और विधायक आतिशी ने गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर प्रदर्शन के लिए दिल्ली पुलिस से इजाजत मांगी थी, जिसे अस्वीकार कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने पार्टी विधायकों की अनुमति की मांग को ठुकराते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के आवास के बाहर किसी भी तरह की सभा की अनुमति नहीं है।

इसी के साथ दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्री अमित शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन के लिए जा रहे राघव चड्ढा समेत 9 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस इन सभी को राजेन्द्र नगर पुलिस स्टेशन लेकर गई है। इनमें दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा को भी हिरासत में लिया है। संजीव झा भी अमित शाह के घर पर धरना प्रदर्शन के लिए जा रहे थे।

दिल्ली पुलिस ने विधायक ऋतुराज की गिरफ्तारी से इनकार किया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक विधायक ऋतुराज को थाने लाया गया था उनकी मूवमेंट जानने के लिए। पुलिस ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली थी कि वो नई दिल्ली इलाके में प्रदर्शन के लिए जाने वाले थे जहां 144 धारा लागू है। थाने में विधायक से आधे घंटे बातचीत हुई फिर उनको जाने दिया गया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि वे न तो हिरासत में हैं और न ही गिरफ्तार। वह जहां जाना चाहें जाएं, लेकिन जहां इजाजत नहीं है वहां न जाएं।

मालूम हो कि AAP नेता राघव चड्ढा और विधायक आतिशी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर रविवार को शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली पुलिस उपायुक्त को पत्र लिखा था। राघव चड्ढा ने कहा था कि वह उत्तरी दिल्ली नगर निगम में फंड के दुरुपयोग को लेकर गृह मंत्री के घर के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते हैं। इसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के आवास के बाहर की भी तरह के प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

पार्टी के इन विधायकों ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर BJP नेताओं के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा था कि बीजेपी नेता जिस आधार पर मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन कर रही है, उसी तरह AAP के विधायकों को भी प्रदर्शन की इजाजत दी जाए। आतिशी ने कहा था कि AAP की मांग है कि नॉर्थ MCD के माफ किए गए साउथ MCD के ढाई हजार करोड़ के घोटाले की सीबीआई जांच की जाए। उन्होंने कहा था कि वह अमित शाह के घर के बाहर तब तक बैठे रहेंगे, जब तक CBI जांच के आदेश नहीं दे दिए जाते।

Next Post

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सिंगरौली हवाई पट्टी का शिलान्यास

Sun Dec 13 , 2020
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सिंगरौली जिले के सिंगरौलिया में बनाई जा रही हवाई पट्टी का भोपाल से वर्चुअल शिलान्यास किया। हवाई पट्टी का निर्माण 30 करेाड़ की लागत से किया जा रहा है। इसके निर्माण के बाद देश की ऊर्जा राजधानी बन चुकी सिंगरौली विमानन सेवा से जुड़ जाएगी। इससे इस क्षेत्र […]