देश राजनीति

भाजपा के साथ मिलकर किसान आंदोलन को खत्म कराना चाहते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह : राघव चड्ढा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता एवं विधायक राघव चड्ढा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाया है कि वह भाजपा के साथ मिलकर किसान आंदोलन को रोकना चाहते हैं। चड्ढा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर लाखों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं और गृहमंत्री हैदराबाद में रोड शो कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

चड्ढा ने रविवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा से सांठगांठ कर मुख्यमंत्री कैप्टन सिंह किसान आंदोलन को रोकने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोस्ती जगजाहिर है।

उन्होंने कहा कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के बारे में कांग्रेस ने 2019 के घोषणा पत्र में वादा किया था। कहा गया था कि हम एपीएमसी मार्केट खत्म कर देंगे। इन कानूनों को बनाने से पहले कैप्टन अमरिंदर भी उच्चस्तरीय कमेटी का हिस्सा थे। फरवरी में जब किसानों तक इन कानूनों की बात पहुंची, तब चंडीगढ़ में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई गई थी। उस मीटिंग में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि हम पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाकर इस पर चर्चा करेंगे, लेकिन कैप्टन सिंह ने मना कर दिया था।

आप नेता चड्ढा ने कहा कि किसानों से जुड़े संगठनों ने 26 नवम्बर को दिल्ली आने की घोषणा की, तब कैप्टन अमरिंदर इस आंदोलन को लीड करने के लिए भी नहीं आए। केंद्रीय गृहमंत्री शाह के बयान के बाद कैप्टन सिंह ने कहा कि गृहमंत्री जो कह रहे हैं, वो ठीक कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमित शाह की शर्तों को मानने की अपील कैप्टन सिंह किसानों से कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि कैप्टन सिंह की भाजपा के साथ सांठगांठ है। वह भाजपा के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य कर रहे हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

कृषि सुधार कानूनों से किसानों की परेशानियां दूर होने लगी हैं

Sun Nov 29 , 2020
नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कृषि सुधार कानूनों का रविवार को बचाव करते हुए कहा कि इन कानूनों से किसानों (farmers) के लिए न केवल नये अधिकार मिले और नयी संभावनाओं के द्वार खुले हैं, बल्कि बहुत कम समय में किसानों की परेशानियां भी दूर होने लगी हैं। श्री […]