टेक्‍नोलॉजी

Eeve कंपनी ने दो नये Atreo और Ahava इलेक्ट्रिक स्‍कूटर भारत में को किया लॉन्च


आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में प्रगति देखने को मिल रही है । दो पाहिया वाहन निर्माता कंपीनिया नये नये फीचर्स के साथ वाहन लांच कर रही है । इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड Eeve ने दो नए ई-स्कूटर Atreo और Ahava को शानदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। जिसमें Ahava की कीमत 55,900 रुपये एक्स-शोरूम और Atreo की कीमत 64,900 रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

कीमत व उपलब्‍धता :
बात करें इन दोनो इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की कीमत की तो Ahava स्‍कूटर को कंपनी ने 55,900 रुपये कीमत पर लांच किया है और Atreo स्‍कूटर की कीमत 64,900 रुपये रखी गई है । आपको जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनो स्‍कूटर को एक्‍स शोरूम पर उपलब्‍ध है ।

सिंगल चार्ज में चलेगा 100km: बता दें, अहावा को दो दोहरे टोन रंग योजनाओं लाल अैार काले व नीले और काले रंग में पेश किया गया है। वहीं एटेरो को लाल व काले रंग की शेड और सिल्वर रंग में उपलब्ध कराया गया है। दोनो Ahava और Atreo स्कूटर्स को 250W मोटर से लैस किया गया है, जिसमें एटेरो सिंगल चार्ज में 90 से 100km तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है, वहीं अहावा स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 से 70km तक की रेंज देगा।

7 से 8 घंटे में होगा चार्ज: चार्जिंग के बात करें तो दोनों स्कूटरों की बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में लगभग 7 से 8 घंटे लगते हैं। इन स्कूटर्स की लांचिंग के मौके पर Eeve इंडिया का कहना है कि दोनों ई-स्कूटर लगभग 15 पैसे प्रति किमी की लागत से चलेंगे। जिनके साथ 5 साल की वारंटी मिलेगी वहीं इनकी बैटरी पर एक साल की वारंटी भी दी जाएगी। Ahava और Atero वेरिएंट में टेक्नोलॉजी अनेबल्ड फीचर को स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके साथ ही दोनों स्कूटर्स में डे-टाइम रनिंग लाइट भी शामिल है। बताते चलें कि वाहन निर्माता Eeve 52 शहरों में ग्राहकों तक पहुंचने के लिए अपने डीलर नेटवर्क फुटप्रिंट का भी विस्तार कर रही है।

वर्तमान में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में Bajaj Chetak और Tvs iQube मौजूद हैं। जिन्हें ब्रिकी के लिए कुछ ही शहरों में उपलब्ध कराया जा रहा है।

Share:

Next Post

सर्दियों में फेफड़ो रखना है स्‍वास्‍थ्‍य, करें ये असरदार उपाय

Wed Dec 16 , 2020
सर्दियों की शुरुआत हो गई है। सर्दियों के मौसम में हवा की गुणवत्ता भी बेहद खराब हो जाती है, जिस वजह से फेफड़ों को काफी नुकसान होने का खतरा भी रहता है। कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए भी फेफड़ों का स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है। फेफड़ों के अस्वस्थ होने पर कोरोना वायरस से […]