विदेश

अमेरिका के अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के केस में परिवार को दिए जाएंगे 2.7 करोड़ डॉलर

मिनियापोलिस। अमेरिका के मिनियापोलिस शहर की सिटी काउंसिल ने पुलिस हिरासत में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मुकदमे में उसके परिवार के साथ 2.7 करोड़ अमेरिकी डॉलर में समझौता किया।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 25 मई को एक पूर्व श्वेत अधिकारी डेरेक चाउविन ने लगभग नौ मिनट तक फ्लॉयड की गर्दन को अपने घुटनों से दबाए रखा था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी।

फ्लॉयड की मौत के बाद मिनियापोलिस और पूरे अमेरिका में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए और देशभर में नस्लीय भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाई गईं।


फ्लॉयड के परिवार ने जुलाई में शहर प्रशासन के खिलाफ संघीय नागरिक अधिकार के उल्लंघन का मुकदमा दायर किया, उनकी मृत्यु के लिए चाउविन और तीन अन्य अधिकारियों पर आरोप लगाया। उसमें आरोप लगाया गया कि शहर ने अपने पुलिस बल में अत्यधिक बल प्रयोग, नस्लवाद की संस्कृति को पनपने दिया।

Share:

Next Post

Odisha में स्कूली छात्र -छात्राओं को फिर प्रोमोशन, कक्षा 1 से 8 तक सभी होंगे उत्तीर्ण

Sat Mar 13 , 2021
भुवनेश्वर । उड़ीसा सरकार (Odisha Government) ने पहली से आठवीं कक्षा तक पढ़ने वाली वाले सभी छात्र छात्राओं को इस बार भी बिना परीक्षा के उत्तीर्ण करने का फैसला किया है। यह जानकारी विद्यालय वह जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास (Education Minister Sameer Ranjan Das) ने दी। हालांकि उन्होंने कहा कि इस संबंध में […]