देश

JNU में Holi के दिन Girls Hostel के सामने से निकाली गई Seminude परेड, शिकायत दर्ज

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में महिला छात्रावास के सामने छात्रों की तरफ से अर्धनग्न परेड (Seminude Parade) निकालने का मामला सामने आया है। सोमवार होली के दिन निकाली गई इस परेड की शिकायत छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ लैंगिक संवेदीकरण कमेटी (GS Kesh) के समक्ष की है। हालांकि जीएसकैश की जगह विवि प्रशासन आईसीसी को मान्यता दी हुई है।

गर्ल्स स्टूडेंट्स ने परेड के खिलाफ की शिकायत
‘हिंदुस्तान’ में छपी रिपोर्ट के अनुसार, होली के दिन 29 मार्च को जेएनयू में ये परेड निकाली गई। गर्ल्स स्टूडेंट्स ने इस परेड की शिकायत यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के खिलाफ लैंगिक संवेदीकरण कमेटी के सामने की। हालांकि लैंगिक संवेदीकरण कमेटी की जगह यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आईसीसी को मान्यता दी हुई है।

होली के दिन अर्धनग्न होकर निकाली परेड
गर्ल्स स्टूडेंट्स की शिकायत के मुताबिक, 29 मार्च को दोपहर में गर्ल्स हॉस्टल कैंपस में छात्रों के एक ग्रुप ने अर्धनग्न (Seminude) होकर परेड निकाली।

छात्रसंघ ने JNU प्रशासन पर लगाए आरोप
गौरतलब है कि इस मामले में जेएनयू छात्रसंघ ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। छात्रसंघ ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से ऐसी घटनाओं पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से अभी तक इस मामले में कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

Share:

Next Post

UN ने दी चेतावनी-म्‍यांमार में छिड़ सकता है जबरदस्‍त ग्रह युद्ध

Thu Apr 1 , 2021
यूएन। संयुक्‍त राष्‍ट्र (United Nations) के विशेष दूत क्रिस्‍टीन स्‍क्रेनर बर्गेनर ने चेतावनी दी हे कि म्‍यांमार(Myanmar) में जबरदस्‍त गृह युद्ध(Civil War) छिड़ने की आशंका है। उन्‍होंने इसको देखते जरूरी कदम उठाने की भी अपील की है। उनका कहना है कि वो स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्‍होंने साफ किया है कि यदि इसको […]