खेल

WTC Final: वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया और ICC में से किसी को नहीं छोड़ा, दे मारा ये बड़ा ताना!

डेस्‍क। ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC WTC Final 2021) में भारत और न्यूजीलैंड (India vs Newzealand) की टीमें आमने सामने है. मुकाबला साउथैंप्टन (Southampton) में है, जहां मौसम का मिजाज बिगड़ा है. महामुकाबले का पहला और चौथा दिन बारिश में धुल चुका है. आज खेल का 5वां दिन है. और, आज भी वहां मौसम की नीयत कुछ ठीक नहीं है.

आसमान में काले बादल छाए हैं, जो फिलहाल बरस नहीं रहे. लेकिन, उनके बरसने की उम्मीद बरकरार है. मतलब 5वें दिन के खेल में भी इंद्र देव का दखल तय है. अब एक बड़े मुकाबले के लिए ऐसे वेन्यू को लेकर सवाल उठेंगे ही. ICC तो निशाने पर आएगा ही. अब तक फैंस तो इस पर टिप्पणी कर ही रहे थे. अब क्रिकेटरों ने भी ताना मारना और तंज कसना शुरू कर दिया है.

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा क्या है वो बाद में बताते हैं. पहले ये देखिए कि टेस्ट क्रिकेट के इस सबसे बड़े मैच, जिसे इस फॉर्मेट का वर्ल्ड कप कहा जा रहा है. मुकाबले में 4 दिन बीत चुके हैं. लेकिन इन चार दिनों में खेल अब तक सिर्फ 2 दिनों का ही हुआ है. दूसरे दिन 64.4 ओवर का खेल हुआ तो 5वें दिन 76.3 ओवर का खेल देखने को मिला. यानी उन दो दिनों में भी किसी दिन कोटे के पूरे 90 ओवर नहीं फेंके गए. जबकि पहला और चौथा दिन बारिश में धुल गया.


रिजर्व डे है पर…
अब कहने को रिजर्व डे के तौर पर 23 जून का दिन है, पर जिस तरह मौसम का ताजा मिजाज साउथैंप्टन में है, लगता नहीं कि खेल इन दो दिनों में भी पूरा हो पाएगा और उससे मैच के किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है. यानी उस सूरत में मैच फिर ड्रॉ होगा.

WTC Final के वेन्यू को लेकर ICC पर निशाना
अब इसी बात का अफसोस जताते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ICC को निशाने पर लेते हुए ताना मारा है. उन्होंने लिखा कि- बल्लेबाजों को भी टाइमिंग ढंग की नहीं मिली और ICC को भी.

सहवाग ने टीम इंडिया पर भी साधा निशाना
अपने इस ट्वीट के जरिए सहवाग ने ICC पर तो निशाना साधा ही है. साथ ही टीम इंडिया पर भी तंज कसा है. उन्होंने उसकी खराब बल्लेबाजी को आड़े हाथ लिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC Final की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज बेहतरीन शुरुआत मिलने के बाद सिर्फ 217 रन ही बना सके थे. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम का स्कोर 3 विकेट पर 146 रन था. लेकिन फिर उसके बाद बाकी के 7 विकेट सिर्फ 71 रन पर गिर गए थे.

Share:

Next Post

लोकायुक्त के Notice से अफसरों के हाथ-पांव फूले

Tue Jun 22 , 2021
28 जून को जीएडी के एसीएस को किया तलब भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 में धारा 17-ए जोडऩे का मामला भोपाल। राज्य शासन (State Government) ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 (Prevention of Corruption Act 1988) में धारा 17-ए जोड़कर भ्रष्टाचार की जांच करने वाली दोनों प्रमुख एजेंसी लोकायुक्त एवं ईओडब्ल्यू (Lokayukta and EOW) पर शिकंजा कसने […]