बड़ी खबर

माल्या, चोकसी और नीरव मोदी की 9,371 करोड़ की संपत्ति बैंकों को हुई ट्रांसफर

नई दिल्ली। देश में बैंकों घोटालों के मामले में सरकार के एक्शन का असर अब दिखने लगा है। बैंक धोखाधड़ी के आरोपी विजय माल्या, मेहुल चोकसी और नीरव मोदी की 9,371 करोड़ रुपये की संपत्ति सरकारी बैंकों को ट्रांसफर कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार, तीनों भगोड़ा आरोपियों की संपत्ति से उनकी धोखाधड़ी के चलते हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी।

प्रवर्तन निदेशालय ने ट्वीट कर कहा कि पीएमएलए के तहत विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के मामले में 18,170.02 करोड़ रुपये (बैंकों को हुए कुल नुकसान का 80.45 फीसदी) की संपत्ति जब्त की गई है। साथ ही 9371.17 करोड़ रुपये की कुर्की / जब्त संपत्ति का एक हिस्सा भी सरकारी बैंकों और केंद्र सरकार को ट्रांसफर कर दिया गया है। ईडी ने कहा कि विजय माल्या और पीएनबी बैंक धोखाधड़ी मामलों में बैंकों की 40 फीसदी राशि पीएमएलए के तहत जब्त किए गए शेयरों की बिक्री के जरिये वसूली गई।

Share:

Next Post

अब कोरोना के नये वैरिएंट का खतरा, भारत में सामने आ रहें डेल्‍टा प्‍लस के नए मामले

Wed Jun 23 , 2021
देश में डेल्टा वैरिएंट के काफी मामले सामने आ रहे हैं लेकिन अब डेल्टा प्लस वैरिएंट भी सामने आने लगा है। अब तक देश में इससे संक्रमित 22 मरीज मिल चुके हैं जिनमें से अकेले दो जिले में ही 16 मामले हैं। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Union Health Secretary […]