खेल

Tokyo Olympics: कमलप्रीत कौर ने दिखाई ताकत, 64 मीटर के स्कोर के साथ फाइनल में मारी एंट्री

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक के नौवें दिन कमलप्रीत कौर ने देश को खुशी का मौका दिया। महिलाओं की डिस्कश थ्रो स्पर्धा में कमलप्रीत कौर ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। क्वॉलिफिकेशन राउंड में ग्रुप बी से कौर ने तीसरे प्रयास में 64 मीटर का स्कोर हासिल किया और दूसरे स्थान पर रहीं।

कमलप्रीत भारत की ओर से रिकॉर्ड स्कोर करने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। कमलप्रीत के अलावा ग्रुप ए से सीमा पुनिया ने 60.57 मीटर का स्कोर किया और छठे स्थान पर रहीं लेकिन वह फाइनल में क्वालीफाई करने से चूक गईं।

बात करें कमलप्रीत की तो उन्होंने पहले प्रयास में 60.29 मीटर, दूसरे में 63.97 और आखिरी प्रयास में 64 का स्कोर किया। फाइनल में पहुंचने के लिए 64 ही क्वॉलिफिकेशन मार्क था। अब कमलप्रीत दो अगस्त को फाइनल में भारत की तरफ से दावेदारी पेश करेंगी।

Share:

Next Post

अरुणाचल को भारत का हिस्सा दिखाने वाले नक्शे को चीन ने किया जब्त

Sat Jul 31 , 2021
शंघाई। चीन(China) में सीमा शुल्क अधिकारियों (Customs Officials) ने अरुणाचल प्रदेश को भारत के हिस्से (Arunachal Pradesh as part of India) के रूप में दिखाने वाले दुनिया के नक्शों की एक बड़ी खेप जब्त (A large consignment of maps seized) की है। इन नक्शों (Maps) का निर्यात किया जाना था। चीन दक्षिण तिब्बत के हिस्से […]