इंदौर न्यूज़ (Indore News)

एयर इंडिया ने 30 सितंबर तक निरस्त की इंदौर से दिल्ली-मुंबई की 14 उड़ानें

 


सरकार के आदेश का हवाला देकर हर मंगल और गुरुवार की सुबह की मुंबई-इंदौर-दिल्ली फ्लाइट को किया निरस्त, बुकिंग करवा चुके यात्री हो रहे परेशान
इंदौर।  एयर इंडिया (air india) ने एक बार फिर अपनी उड़ानों (flights) को निरस्त करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने 30 सितंबर तक सुबह की मुंबई-इंदौर-दिल्ली ( mumbai-indore-delhi) की 14 उड़ानों को निरस्त किया है। कंपनी अधिकारियों (company officials) का कहना है कि शासन का आदेश है कि 60 प्रतिशत उड़ानों (flights) का ही संचालन किया जाए। इसी आदेश के आधार पर सप्ताह में दो दिन मंगलवार (tuesday) और गुरुवार को उड़ानों को निरस्त किया गया है। एयर इंडिया (air india) के इस आदेश से इन उड़ानों में बुकिंग कर चुके यात्री परेशान हो रहे हैं।


उल्लेखनीय है कि कंपनी ने 1 से 15 अगस्त के बीच भी इस उड़ान (flight) को निरस्त किया था। तब कंपनी ने इस उड़ान को मंगल, गुरु, शनि और रविवार के लिए निरस्त किया था। कंपनी की यह उड़ान (एआई-635) सुबह 8.25 बजे मुंबई से इंदौर आकर 9.15 बजे दिल्ली जाती है। अब एक बार फिर कंपनी ने नए नियमों के तहत इस उड़ान (flight) को सप्ताह में दो दिन मंगल और गुरुवार को निरस्त कर दिया है। कंपनी अधिकारियों ने बताया कि इसकी जानकारी यात्रियों को दी गई है, लेकिन जानकारी के अभाव में गुरुवार को कई यात्री एयरपोर्ट पहुंचे और फ्लाइट निरस्त होने की जानकारी मिलने पर परेशान हुए। कंपनी के मुताबिक यात्रियों को रिफंड और रीबुकिंग का विकल्प दिया गया है।


शाम की उड़ान रहेगी जारी
कंपनी के मुताबिक मंगल और गुरुवार को निरस्त की गई उड़ान (flight) के तहत आज गुरुवार के साथ ही 14, 16, 21, 23, 28 और 30 सितंबर को सुबह की मुंबई से आने वाली और इंदौर से दिल्ली जाने वाली उड़ान निरस्त रहेगी। इस तरह कुल 14 उड़ानें निरस्त रहेंगी। हालांकि यात्रियों ने इस आदेश पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर सरकार का ऐसा नियम है तो अन्य एयरलाइंस उड़ानें क्यों निरस्त नहीं कर रही हैं। इस पर कंपनी के पास कोई जवाब नहीं था। हालांकि कंपनी की शाम की दिल्ली-इंदौर-मुंबई उड़ान रोजाना जारी रहेगी।

Share:

Next Post

नहीं रहे नेशनल कांफ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह वजीर, सड़ी-गली अवस्था में फ्लैट से मिला शव

Thu Sep 9 , 2021
नई दिल्ली। दिल्ली के मोतीनगर इलाके के बसई दारापुर के एक फ्लैट में आज सड़ी गली अवस्था में नेशनल कांफ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह वजीर का शव मिलने से सनसनी मच गई है। घटना की सूचना मिलते ही मोती नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया है। […]