भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

MP में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं होंगी ऑनलाइन, बड़ा दी गई एग्जाम डेट

भोपाल। मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं अब ऑनलाइन होंगी। इस संबंध में सीएम शिवराज ने ट्वीट करके जानकारी दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) की परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन कराने के निर्देश दिए। छात्रों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए परीक्षाएं अब ऑनलाइन आयोजित होंगी।


प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट (Omicron) के बढ़ते खतरे को लेकर ऐसा किया गया है। इससे बचाव के लिए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। भोपाल में बिना मास्क के 500 का जुर्माना भी लगाया गया है। इसी वजह से विश्वविद्यालय ने तारीख आगे बढ़ाई गई थी। अब शिवराज सरकार ने ऑनलाइन परीक्षा का कराने का निर्देश यूनिवर्सिटी प्रशासन को कहा है। इससे पहले RGPV ने 2 दिसंबर से शुरू होने वाली प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित कर दी थी। विश्वविद्यालय अब सैद्धांतिक एग्जाम के बाद प्रैक्टिकल एग्जाम लेगा। यूनिवर्सिटी की प्रैक्टिकल एग्जाम 9 दिसंबर तक होना थी। इससे पहले 1 दिसंबर को विश्वविद्यालय मैनेजमेंट ने पूर्व में घोषित टाइम टेबल में परिवर्तन करते हुए कहा गया था कि सभी पाठ्यक्रमों की प्रैक्टिकल एग्जाम संबंधित पाठ्यक्रम की सैद्धांतिक एग्जाम के बाद की जाएगी। इसका टाइम टेबल बाद में जारी किया जाएगा।

Share:

Next Post

इन फीचर्स के साथ लॉन्च होगा OnePlus 10, कंपनी के CEO Pete Lau ने किया खुलासा

Mon Dec 6 , 2021
मुंबई: स्मार्टफोन सेगमेंट में OnePlus एक अच्छा प्लेयर है जो अपने एडवांस फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय ब्रांड बन गया है. फोन अक्सर अपने अपकमिंग सीरीज़ और लॉन्च को लेकर चर्चा में रहता है. OnePlus 9 सीरीज़ के बाद अब कंपनी इसी लाइनअप में OnePlus 10 सीरीज पर काम कर […]