बड़ी खबर

सीहोर में बाढ़ में फंसे मजदूर, राहत और बचाव कार्य जारी


भोपाल/सीहोर । मध्य प्रदेश (MP) के सीहोर जिले में (In Sehore District) बाढ़ में (In Flood) मजदूर फंस गए (Workers Trapped), उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए (To get them Out Safely) राहत और बचाव कार्य जारी है (Relief and Rescue Work Continues) । प्रदेश में हुई बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। निचली बस्तियों में पानी भर गया है तो आवागमन भी बाधित हुआ है।


आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, सीहोर जिले के नसरुल्लागंज तहसील के ग्राम सालारोड में एक पुलिया पर अत्यधिक पानी आ जाने के कारण कई मजदूर फंसे हुए हैं। बाढ़ में फंसे हुए मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए एसडीईआरएफ के प्लाटून कमांडर अशोक पाटीदार के नेतृत्व में राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है।बताया गया है कि यह मजदूर उस इलाके में थे तभी पानी का जलस्तर बढ़ गया और वे पानी से घिर गए, इन सभी को सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू टीम आवश्यक बाढ़ बचाव के उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंच रही है।

इसी तरह राज्य के कई हिस्सों में भी बाढ़ के हालात बन गए हैं, निचली बस्तियों में पानी भर गया है। बेतवा, ताप्ति और नर्मदा नदी के अलावा छोटी नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। राज्य सरकार ने बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष भी बनाया है और मदद की खातिर दो टोल फ्री नंबर भी जारी किए हैं।

Share:

Next Post

यूपी में दलितों तक पहुंच बनाने में जुटा रालोद

Tue Jul 12 , 2022
लखनऊ । राष्ट्रीय लोक दल (RLD) अब रणनीति में बदलाव के साथ (With a Change in Strategy) उत्तर प्रदेश में (In UP) बड़े पैमाने पर (On Large Scale) दलितों तक पहुंच बनाने में जुटा (Engaged in Reaching Out to Dalits) । रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के विधायकों से यह […]