बड़ी खबर

KCR की बेटी कविता कल दिल्ली में करेंगी भूख हड़ताल, 18 राजनीतिक दल भी लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली: भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता कल (शुक्रवार) भूख हड़ताल करेंगी. उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. कविता ने कहा वह 10 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भूख हड़ताल करेंगी, इसमें 18 पॉलिटिकल पार्टियां हिस्सा लेंगी. बीआरएस नेता ने यह भी कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय का सामना करेंगी क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है.

तेलंगाना सीएम की बेटी कविता ने कहा कहा कि मैं केंद्र में गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के बावजूद महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करने के लिए सोनिया जी को सलाम करती हूं. उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने का अनुरोध करती हूं.

हमने कुछ भी गलत नहीं किया
उन्होंने कहा कि जब सरकारी एजेंसियों के प्रमुखों के कार्यकाल का विस्तार किया सकता है, तो अग्निपथ योजना के तहत भर्ती युवाओं का कार्यकाल क्यों नहीं बढ़ाया जा सकता. केसीआर की बेटी कविता ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कीमतों को कम करने, अधिक सब्सिडी और नौकरियां देने का आग्रह करती हूं. लोगों को इस तरह से परेशान करके आपको क्या मिलेगा. हम प्रवर्तन निदेशालय का सामना करेंगे, हमने कुछ भी गलत नहीं किया है.


भूख हड़ताल में 18 राजनीतिक दल भी लेंगे हिस्सा
उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में 18 राजनीतिक दल भूख हड़ताल करेंगे. बीआरएस की विधान पार्षद कविता ने कहा कि हमारा मानना है कि सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना होगा, आपको कांग्रेस से उसके रुख के बारे में पूछना होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कब अपना अहंकार छोड़कर हकीकत का सामना करेगी.

11 मार्च को ED के समक्ष पेश होंगी कविता
कविता ने कहा कि हमने 2 मार्च को एक पोस्टर जारी किया था कि महिला आरक्षण विधेयक को लेकर दिल्ली में 10 मार्च को भूख हड़ताल करेंगे. 18 दलों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की. ईडी ने मुझे 9 मार्च को बुलाया था. मैंने 16 मार्च के लिए अनुरोध किया लेकिन पता नहीं वे किस जल्दबाजी में हैं, इसलिए मैं 11 मार्च के लिए सहमत हो गया.

उन्होंने कहा कि जब कोई एजेंसी किसी महिला से पूछताछ करना चाहती है, तो उसका मौलिक अधिकार है कि यह उसके घर पर किया जाए. बीआरएस नेता ने कहा, मैंने ईडी से अनुरोध किया कि वे जांच के लिए 11 मार्च को मेरे घर आ सकते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि मुझे उनके पास आना होगा. कविता ने कहा कि वह 11 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगी.

Share:

Next Post

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने मंत्री के तौर पर शपथ ली

Thu Mar 9 , 2023
नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता (Leaders) सौरभ भारद्वाज और आतिशी (Saurabh Bhardwaj and Atishi) ने मंत्री के तौर पर (As Ministers) शपथ ली (Sworn in) । दिल्ली के पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ़्तारी के बाद से उनके पद खाली थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कैबिनेट […]