विदेश

Afghanistan: वैन खाई में गिरने से आठ बच्चों समेत 24 की मौत, धमाके में डिप्टी गवर्नर की मौत

काबुल (Kabul)। अफगानिस्तान (Afghanistan) में बुधवार को एक वैन खाई (van falls into ravine ) में जा गिरी। इस हादसे में आठ बच्चों और 12 महिलाओं (including eight children and 12 women ) समेत 24 लोगों की मौत (24 people died) हो गई। सर-ए-पोल प्रांत के पुलिस प्रवक्ता दीन मोहम्मद नजारी ने बताया कि चालक की लापरवाही से वैन सड़क से खाई में जा गिरी। इस दुर्घटना में 24 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि सड़कों की खराब स्थिति के कारण अफगानिस्तान में आए दिन हादसे होते हैं।


तालिबान के डिप्टी गवर्नर की बम धमाके में मौत
इधर, बदख्शान प्रांत के तालिबान के कार्यवाहक डिप्टी गवर्नर मौलवी निसार अहमद अहमदी की प्रांतीय राजधानी फैजाबाद में एक कार बम धमाके में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मंगलवार सुबह की है। तालिबान के नेतृत्व वाले बदख्शान के सूचना और संस्कृति विभाग के प्रमुख मौजुद्दीन अहमदी के मुताबिक, फैजाबाद के महकमा प्लाजा में डिप्टी गवर्नर के काफिले को विस्फोटक लदे वाहन से निशाना बनाया गया। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि छह लोग घायल हुए हैं।

अहमदी के अनुसार, आत्मघाती हमलावर ने बदख्शान के उप और कार्यवाहक मंत्री मौलवी अहमद अहमदी के वाहन के सामने विस्फोट कर दिया, जिससे डिप्टी गवर्नर और उनके चालक की मौत हो गई। बम धमाके में आसपास के कुछ लोगों को भी चोटें आई हैं। स्थानीय निवासी ने बताया कि मैं पास में बैठा था। हमने धमाके की आवाज सुनी और मेरा भाई मेरे पास आया। उसकी गर्दन और पैर खून से लथपथ थे। फौरन हम उसे अस्पताल ले गए।

Share:

Next Post

गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील Cyclone बिपरजॉय, मानसून की धीमी शुरुआत के आसार

Thu Jun 8 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। इस साल अरब सागर (Arabian Sea) में आया पहला चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ (First cyclonic storm ‘Biparjoy’) तेजी से एक बहुत ही गंभीर चक्रवाती तूफान (severe cyclonic storm) में तब्दील हो गया है। मौसम विज्ञानियों ने केरल में मानसून की ‘‘धीमी’’ शुरुआत (dampening monsoon) होने और इसके दक्षिणी प्रायद्वीप के आगे ‘‘कमजोर’’ […]