देश मनोरंजन

ऑनलाइन बेटिंग ऐप केस में फंसे साहिल खान, पहले भी कई विवादों में घिरा रहा यह एक्‍टर

नई दिल्‍ली (New Delhi) । ‘एक्सक्यूज मी’ और ‘स्टाइल’ जैसी फिल्मों में हीरो रह चुके एक्टर साहिल खान (Actor Sahil Khan) को मुंबई पुलिस एस.आई.टी. ने रविवार को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. उन्हें महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप केस (Mahadev Online Betting App Case) में अरेस्ट किया गया. कुछ समय पहले पुलिस ने उनसे इस मामले में पूछताछ की थी और अपने अरेस्ट की संभावना देखते हुए उन्होंने कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका डाली थी.

जब कोर्ट ने बेल देने से इनकार कर दिया तो साहिल मुंबई से भाग निकले. पुलिस ने 40 घंटे, 1800 किलोमीटर चली चेज के बाद साहिल को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया. अपने छोटे से एक्टिंग करियर में साहिल ने अपनी फिट बॉडी से जनता को बहुत इम्प्रेस किया था और जब बॉलीवुड में उनका सफर लंबा नहीं चला तो वो फिटनेस इन्फ्लुएंसर बन गए. बड़े पर्दे पर उनकी फिल्में आनी तो बहुत पहले बंद हो गई थीं, मगर साहिल का नाम बार-बार विवादों में जरूर आता रहा.

1. टाइगर श्रॉफ की मां के साथ जुड़ा नाम
साहिल खान और टाइगर श्रॉफ की मां, आयशा श्रॉफ का विवाद एक समय लगातार खबरों का हिस्सा बना हुआ था. रिपोर्ट्स बताती हैं कि 2009 में साहिल और आयशा ने पार्टनरशिप में एक प्रोडक्शन हाउस शुरू किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि आयशा अपने से 17 साल छोटे साहिल को डेट कर रही हैं. 2014 में आयशा ने साहिल खान एक केस दर्ज करवाया.


आयशा ने साहिल पर चीटिंग करने और 8 करोड़ रुपये न लौटाने का आरोप लगाया. उन्होंने साहिल पर धोखा देने और उनकी छवि खराब करने के आरोप भी लगाए. साहिल ने कहा कि आयशा के साथ उनका अफेयर था और अब ब्रेकअप होने के बाद वो अपने गिफ्ट्स और उनपर खर्च किए पैसे वापस मांग रही हैं. इसके जवाब में आयशा ने कहा कि साहिल से उनका अफेयर हो ही नहीं सकता था क्योंकि वो गे हैं. (2005 में साहिल की पत्नी रहीं निगार खान ने इंटरव्यू में उनके बारे में यही बात कही थी और उनसे अलग हो गई थीं.)

हालांकि, 2015 में साहिल और आयशा ने कोर्ट के बाहर सेटलमेंट कर लिया था और मामला ठंडा हो गया. लेकिन 2018 में एक बार फिर से इन दोनों का नाम खबरों में आया. आयशा पर आरोप लगा कि उन्होंने अपने वकील रिजवान सिद्दीकी से, गैर कानूनी तरीके से साहिल की कॉल डेट रिकॉर्डिंग (CDR) निकलवाई थीं.

2. सना खान के बॉयफ्रेंड से लड़ाई
2014 में एक्ट्रेस सना खान के कथित बॉयफ्रेंड इस्माइल खान और साहिल के बीच लड़ाई की खबरें भी सुर्खियों में थी. रिपोर्ट्स में कथित रूप से ये सामने आया था कि सना, इस्माइल और साहिल एक प्रोटीन सप्लीमेंट बिजनेस शुरू करना चाहते थे. लेकिन साहिल की तरफ से कॉन्ट्रैक्ट साइन करने में देरी हो रही थी, जिस वजह से इस्माइल को गुस्सा आ गया और उन्होंने जिम में साहिल की पिटाई कर दी.

3. मनोज पाटिल हैरेसमेंट
2021 में बॉडी बिल्डर मनोज पाटिल ने अपने घर पर सुसाईड करने की कोशिश की थी. अपने सुसाईड नोट में मनोज ने साहिल खान पर हैरेसमेंट का आरोप लगाया था. इस नोट के आधार पर पाटिल के परिवार ने मुंबई में साहिल पर केस दर्ज करवाया था.

4. बिजनेस राइवल के खिलाफ गलत खबरें फैलाने का आरोप
साहिल के एक बिजनेस राइवल, मनीष गांधी ने 2023 में उनपर साइबर-बुली करने और धमकियां देने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करवाई थी. इस शिकायत में मनीष ने कहा था कि साहिल और उनके साथी कुछ समय से उनके और उनके परिवार के खिलाफ अश्लील और नफरत भरी बातें फैला रहे हैं. उन्होंने ये भी आरोप लगाया था कि इन लोगों ने उनके टीनेज बेटे और बेटी की एडिट की हुई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सर्कुलेट कीं.

5. महिला को धमकाने का आरोप
2023 में एक महिला ने मुंबई पुलिस में FIR दर्ज करवाई थी कि साहिल खान और एक महिला ने उनके जिम में घुसकर उनके अथ बदतमीजी की और जान से मारने की धमकी दी. शिकायत में ये भी कहा गया था कि साहिल और उनके साथ आई महिला ने उनके बच्चों को नुक्सान पहुंचाने की भी धमकी दी.

अभी की बात करें तो, रविवार को मुंबई पुलिस ने साहिल खान को अरेस्ट करने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने साहिल को 1 मई तक पुलिस कस्टडी में रखने को कहा है.

Share:

Next Post

शादी के कार्ड पर PM मोदी का नाम छपवाना पड़ा महंगा, दूल्‍हे के घर पहुंची चुनाव आयोग की टीम

Tue Apr 30 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । एक युवक पर अपनी शादी के कार्ड (wedding cards)में पीएम मोदी(PM Modi) का नाम छपवाना(getting name printed) महंगा पड़ गया। जब यह जानकारी चुनाव आयोग (election Commission)तक पहुंची तो टीम फेरों से चार दिन पहले ही दूल्हे के घर पहुंच गई। दूल्हे की सफाई चुनाव आयोग को रास नहीं आई है। […]