मनोरंजन

मैंने कई अभिनेताओं के साथ फिल्में खो दी और यह दुखदायी था: दीया मिर्जा

अभिनेत्री दीया मिर्जा ब्यूटी क्वीन है। उन्होंने मिस एशिया 2000 का खिताब जीता था। बॉलीवुड में दीया मिर्जा ने 2001 में कदम रखा था। अभिनेत्री दीया मिर्जा को सामाजिक कार्य के लिए जाना जाता हैं। दीया मिर्जा ने हाल में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नेपोजिज्म और पक्षपात को लेकर कहा कि पीआर मशीनरी कलाकारों के जीवन में भूमिका निभानी शुरू कर दी है और कैसे वह कई अभिनेताओं के साथ फिल्में करने में हार गई थी।
युवा और टैलेंटेड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद से नेपोजिज्म और पक्षपात पर चर्चा जोरों पर है। आए दिन इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर बहस और चर्चा खुल कर हो रही है। हर कोई इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर अपनी राय रख रहा है। दीया मिर्जा ने कहा कि वह लगभग दो दशकों से फिल्म इंडस्ट्री की हिस्सा हैं। उनके पास साझा करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं। उन्होंने पीआर मशीनरी को लेकर कहा कि कैसे कई अभिनेताओं के साथ उन्हें फिल्में खोनी पड़ी थी और यह दुखदायी था।
दीया ने बॉलीवुड में चल रही इनसाइडर-आउटसाइडर पर अपनी बात कही है। अभिनेत्री ने कहा कि सबसे पहले मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही अनहेल्थी बहस है। उन्होंने कहा है कि जीवन के हर दूसरे क्षेत्र की तरह बॉलीवुड में भी फेवरिज्म है, लेकिन यह एक सामाजिक मुद्दा है। यह कुछ ऐसा है जो सभी मनुष्य करते हैं और जीवन के सभी क्षेत्रों में यह होता है। यह स्कूलों और कक्षाओं में होता है, शिक्षकों के अपने पसंदीदा छात्र होते हैं। ह्यूमन नेचर के लिए अनुकूलता कोई नई बात नहीं है। यह ऐसा कुछ है जो हमारे आसपास हमेशा होता है। मुझे लगता है कि दोनों पक्ष तर्क को तोड़-मरोड़कर एक-दूसरे के बारे में अपनी बात कह रहे हैं। मूवी माफिया के अस्तित्व के बारे में उन्होंने कहा कि ईमानदारी से मुझे लगता है कि पीआर मशीनरी है। कुछ व्यक्ति हैं जो शायद अपने स्ट्रांग रेवेन्यू स्ट्रीम के कारण अपने पीआर को संभाल रहे हैं और जितना पक्षपात फिल्म इंडस्ट्री में है उतना मीडिया में भी होता है। बहुत से ऐसे लोग हैं जो जितना ध्यान और सम्मान पाते हैं उससे अधिक पाने के योग्य हैं।
वर्कफ्रंट की बात करें तो दीया मिर्जा हाल ही में अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘थप्पड़’ में नजर आई थी। दीया मिर्जा ने अपने करियर की शुरुआत अभिनेता आर माधवन के साथ 2001 में फिल्म रहना है तेरे दिल में से की थी। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आई थी, जिसमें दीवानापन, परिणीता, तुम सा नहीं देखा, दस, कैश, तुमको ना भूल पाएंगे, लगे रहो मुन्ना भाई और संजू शामिल हैं। इसके अलावा वह वेब सीरीज काफिर में भी नजर आई थी। दीया मिर्जा ने 2014 में साहिल संघा से शादी की थी, लेकिन पिछले साल दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था।

Share:

Next Post

अभिनेता अनुपम श्याम आईसीयू में भर्ती, भाई ने मांगी आर्थिक मदद

Wed Jul 29 , 2020
टीवी और बॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेता अनुपम श्याम मुंबई के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। 62 वर्षीय अभिनेता की हालत नाजुक बनी हुई है। किडनी संक्रमण बढ़ जाने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अनुपम बीते नौ महीने से डायलिसिस पर थे। वो आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। डायलिसिस का […]