विदेश

बाढ़ ने चीन की हालत खराब, 200 से अधिक मौतें और 25 अरब डॉलर का भारी नुकसान


बीजिंग । चीन में आई भीषण बाढ़ में 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और कई लोग लापता हो गए हैं। एक आपातकालीन प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि इसकी वजह से देश को सीधे तौर पर 25 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।

बाढ़ ने देश के मध्य और दक्षिणी हिस्सों की प्रमुख नदियों को प्रभावित किया है। दक्षिण चीन को अक्सर गर्मी के मौसम में बाढ़ से जूझना पड़ता है। चीन के बड़े शहर बाढ़ से काफी हद तक बच गए हैं, लेकिन पिछले साल के अंत में मध्य चीनी शहर वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप से अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा है।

आपातकालीन प्रबंधन के उपाध्यक्ष झोउ ज्यूवेन ने बताया कि 219 लोग मृत या लापता हो गए हैं और बाढ़ से 54,000 घर नष्ट हो गए हैं। चीन दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, लेकिन इस समय यहां विकास की दर बहुत धीमी हो गई है।

Share:

Next Post

हिमाचल में भारी बारिश के चलते हणोगी में ट्रक पर गिरी चट्टानें, 2 लोगों की मौत

Fri Aug 14 , 2020
मंडी । मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडी जिला के हणोगी माता मंदिर के पास शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पहाड़ से अचानक चट़्टानें गिरने से माथा टेकने के लिए रुके दो वाहन चालकों की मौत हो गई, दो अन्य लोग गंभीर घायल हो गए। दोनों घायलों को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल मंडी […]