मनोरंजन

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई आमिर खान के बेटे की फिल्म ‘महाराज’, हाईकोर्ट ने हटाई रोक

नई दिल्ली: गुजरात हाई कोर्ट (Gujarat High Court) से आमिर खान के बेटे जुनैद की फिल्म ‘महाराज’ (film ‘Maharaj’) का रास्ता साफ हो चुका है और मेकर्स ने इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज (Release on Netflix) कर दिया है. इस फिल्म पर आरोप था कि इससे हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं. पहले ये फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली थी. हालांकि, 13 जून को कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर अस्थायी रोक लगा दी थी. 21 जून को इस पर फिर से कोर्ट का फैसला आया, जोकि मेकर्स के पक्ष में है.

फैसला सुनाते हुए कोर्ट में कहा गया कि ‘इस फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है और इस फिल्म का मकसद पुष्टिमार्ग समुदाय की भावनाओं को आहत करना नहीं है. फिल्म को संबंधित दिशानिर्देशों पर विचार करने के बाद CBFC द्वारा प्रमाणित किया गया है. 13 जून को दी गई अंतरिम राहत वापस ली जाती है.’ कोर्ट का ये फैसला आने के थोड़े समय बाद में ही फिल्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होनी शुरू हो गई.

बजरंग दल की तरफ से इस फिल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया था. संगठन ने ये भी कहा था कि फिल्म का जो पोस्टर है उससे ऐसा मालूम हो रहा है कि इसमें हिन्दू धर्मगुरू को नकारात्मक रूप में दिखाया गया है. संगठन की तरफ से ये भी कहा गया था कि ऐसी आशंका है कि इस फिल्म की कोशिश सनातन और हिन्दू धर्मगुरुओं को बदनाम करने की है.

सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों ने इस फिल्म को बायकॉट करने की मांग की थी. हालांकि, अब कोर्ट का फैसला आ चुका है और कोर्ट ने साफ कर दिया है कि इसमें ऐसा कुछ नहीं हैं, जिससे किसी की भावनाएं आहत हों. इस फिल्म को निथिलन स्वामीनाथन ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म YRF फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी है. ये जुनैद की पहली फिल्म है. इससे वो बॉलीवुड में एंट्री कर रहे हैं. जयदीप अहलावत भी इस फिल्म का हिस्सा हैं.

Share:

Next Post

मलिंगा को पीछे छोड़ मिचेल स्टार्क ने वर्ल्ड कप में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Fri Jun 21 , 2024
नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर-8 मुकाबले में 21 जून को ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हरा दिया (Australia beat Bangladesh). इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टार पेसर मिचेल स्टार्क ने एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया (Mitchell Starc created a historic record). बांग्लादेश के खिलाफ स्टार्क ने 4 ओवर में 21 रन देकर […]