बड़ी खबर

वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, नियमित उड़ान के दौरान हादसा


जयपुर । राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में वायुसेना का एक विमान क्रैश (Plane Crash) हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, वायुसेना का मिग-21 (Air Force Mig-21) बाइसन फाइटर प्लेन क्रैश हुआ है. राहत की बात ये है कि हादसे में पायलट सुरक्षित है. विमान में गड़बड़ी होते ही पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहा है. वायुसेना का ये फाइटर प्लेन नियमित उड़ान पर था. क्रैश के बाद गांव के लोगों ने प्रशासन को सूचना दी. वायुसेना सेना ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है.

बीते साल नवंबर में मिग-29 K ट्रेनर विमान अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. विमान में सवार पायलटों में से एक को बचा लिया गया था जबकि कमांडर निशांत सिंह का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चला था. तलाशी के दौरान लैंडिंग गियर, टर्बोचार्जर, फ्यूल टैंक इंजन और विंग इंजन काउलिंग सागर में देखे गए थे. नौ युद्धपोतों और 14 विमानों के अलावा भारतीय नौसेना के तेज इंटरसेप्टर को तट के साथ पानी में भी खोज के लिए तैनात किया गया था.

केरल में हुआ था दर्दनाक हादसा
पिछले साल अगस्त में केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया था. रनवे पर विमान फिसलने के बाद दो हिस्सों में टूट गया था. वंदे भारत मिशन के तहत विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 190 लोग सवार थे. इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी.

डीजीसीए ने कहा था कि एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था. विमान में 190 लोग सवार थे. भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. विमान में 190 लोग सवार थे. इनमें 184 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे. साथ ही यात्रियों में 10 बच्चे भी शामिल थे.

Share:

Next Post

KBC : शो में पहली बार Expert से हुई ये गड़बड़ी, अमिताभ बच्चन ने निकाला हल

Wed Jan 6 , 2021
मुंबई । केबीसी 12 (KBC 12) शो की शुरुआत बीते कल की रोलओवर कंटेस्टेंट अमृता त्रिवेदी (Rollover Contestant Amrita Trivedi) से हुई. उन्होंने गेम में 12 लाख 50 हजार रुपए जीत लिए. इसके बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर मध्यप्रदेश के मन्दसौर से कंटेस्टेंट विवेक कुमार आए. उन्होंने शो पर अपनी कहानी […]