मनोरंजन

Ajay Devgn ने कड़े नियमों का किया पालन, चटाई पर सोकर बिताईं 11 रातें

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में वह भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए केरल के सबरीमाला मंदिर पहुंचे थे, जिसकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। मालूम हो कि सबरीमाला मंदिर जाने से पहले लोगों को कुछ खास नियमों का पालन करना पड़ता है जिसे अजय देवगन (Ajay Devgn) ने बखूबी निभाया. नियमों के अनुसार लग्जीरियस लाइफ जीने वाले अजय देवगन (Ajay Devgn) 11 दिनों तक सिर्फ चटाई में ही सोए थे।

अजय देवगन ने खास नियमों का किया पालन
मंदिर की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, सबरीमाला की तीर्थयात्रा इंद्रियों की एक खास परीक्षा के बारे में है. मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों से उम्मीद की जाती है कि वे तीर्थ यात्रा के सफल समापन के लिए एक साधारण और पवित्र जीवन व्यतीत करें, जिसे ‘Vrutham’ के रूप में जाना जाता है।

शराब को नहीं लगाया हाथ
एक रिपोर्ट के मुताबिक, अजय देवगन (Ajay Devgn) ने सभी रस्मों-रिवाजों का सही तरीके से पालन किया है. उन्होंने अपने बालों और नाखूनों को नहीं कटवाया. यहां तक कि उन्होंने शेविंग तक नहीं की. यह भी बताया गया कि वह जो भी खाना खाते थे उसमें लहसुन और प्याज नहीं होता था. अजय देवगन (Ajay Devgn) ने परफ्यूम का यूज करना बंद कर दिया था और मांसाहार भोजन और शराब को हाथ तक नहीं लगाया. वह 11 दिनों तक सिर्फ चटाई में सोते थे और हमेशा काले कपड़े ही पहनते थे।

अजय देवगन की फिल्में
वर्क फ्रंट की बात करें तो पिछली बार अजय देवगन (Ajay Devgn) ‘फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आए थे. इस फिल्म में उनका कैमियो किया था जिसमें उन्होंने बाजीराव सिंघम का रोल प्ले किया था. कोरोना काल में रिलीज हुई इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. इसके अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn) फिल्म ‘रनवे 34’ में नजर आएंगे. खास बात ये है कि इस फिल्म में वह लीड रोल में हैं और उन्होंने ही इस फिल्म का निर्देशन किया है. अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और रकुल प्रीत सिंह भी इस फिल्म का अहम हिस्सा हैं।

Share:

Next Post

Shani Dev सिर नीचे करके क्यों चलते हैं? जानिए पत्नी ने क्यों दिया था श्राप

Sat Jan 15 , 2022
नई दिल्ली। शनिवार का दिन (Shanivar) सूर्य पुत्र शनि देव (Sun son Shani Dev) की आराधना के लिए निर्धारित किया है. इस दिन शनि देव की पूजा करने से वे प्रसन्न होते हैं और सभी कष्टों को दूर करके मनोकामनाओं (Wishes by removing all the troubles) को पूरा करते हैं. आज शनिवार के दिन आपको […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.