मनोरंजन

सिंगर के साथ-साथ मशहूर होस्ट भी हैं Aditya Narayan

बॉलीवुड के मशहूर युवा सिंगर,एक्टर और होस्ट आदित्य नारायण (Aditya Narayan) आज एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन गए हैं। मशहूर सिंगर उदित नारायण और दीपा नारायण के बेटे आदित्य नारायण (Aditya Narayan) का जन्म 6 अगस्त, 1987 को मुंबई में हुआ था। आदित्य को बचपन से ही गायिकी का शौक (passion for singing) था। घर में संगीत का माहौल होने की वजह से उनकी भी रुचि संगीत में बचपन से ही रही। आदित्य ने महज 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था।

आदित्य नारायण (Aditya Narayan) ने पहली बार साल 1992 में बतौर प्लेबैक सिंगर गाया था। यह एक नेपाली फिल्म थी जिसका नाम ‘मोहिनी’ था। इसके बाद साल 1995 में आदित्य ने पहली बार अपने पिता उदित नारायण के साथ ‘अकेले हम अकेले तुम’ फिल्म के लिए गाया था। आदित्य नारायण ने आशा भोसले के गाए गाने ‘रंगीला’ में कैमियो भी किया था। आदित्य का सबसे फेमस गाना साल 1996 में आई फिल्म ‘मासूम’ का-‘छोटा बच्चा जान के…’ है। इस गाने के लिए आदित्य को बेस्ट चाइल्ड सिंगर क्रिटिक्स का अवॉर्ड मिला था।
आदित्य ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया है।आदित्य ने सिर्फ एक बेहतरीन सिंगर है बल्कि वह एक बेहतरीन एक्टर भी है। उन्होंने शाहरुख़ खान और सलमान खान जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर की। फिल्म परदेस और जब प्यार किसी से होता है में आदित्य के अभिनय को हर किसी ने काफी सराहा। आदित्य नारायण ने साल 2009 में आई फिल्म ‘शापित’ में मुख्य किरदार निभाया था।


इन सब के अलावा आदित्य ने टीवी शो होस्ट में भी अपनी किस्मत को आजमाया। आदित्य ने 2007 में ‘सारेगामापा’ शो होस्ट किया जिसकी काफी तारीफ हुई। इसक बाद तो उन्होंने एक के बाद एक कई सिंगिंग रियल्टी शोज होस्ट किए। बतौर होस्ट उन्होंने ‘खतरा..खतरा..खतरा..’, ‘किचन चैंपियन’, ‘एंटरटेनमेंट की रात’, ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर’, सा रे गा मा पा,इंडियन आइडल 12 जैसे शो भी होस्ट किए हैं।

आदित्य की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने अभिनेत्री श्वेता अग्रवाल को लम्बे समय तक डेट करने के बाद 1 दिसंबर, 2020 को शादी रचा ली । इसी साल मार्च में आदित्य और श्वेता अपने पहले बच्चे के रूप में बेटी त्विशा के माता-पिता बने। आदित्य एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और वह सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं।

Share:

Next Post

10 अगस्त से सावधान रहें ये 3 राशि वाले लोग, मंगल कर सकते हैं अमंगल

Sat Aug 6 , 2022
नई दिल्ली। मंगल ग्रह (Mars planet) इस महीने अपनी स्थिति में बदलाव करने वाले हैं। 10 अगस्त को मंगल ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल गोचर (Mars transit) रात 09 बजकर 43 मिनट पर होगा। मंगल को साहस व पराक्रम का कारक माना गया है। मंगल गोचर का प्रभाव कुछ […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.