धर्म-ज्‍योतिष

असामान्‍य उंगली वालों से हमेशा रहे सावधान, हो सकता है भारी नुकसान

नई दिल्ली। हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में केवल हाथ पर उकरी लकीरों (hand drawn lines) के बारे में ही बात नहीं की जाती बल्कि इसके जरिए किसी भी इंसान का संपूर्ण व्यक्तित्व (whole personality) तक जांचा जा सकता है. माना जाता है कि जिन लोगों की उंगलियां खास शेप वाली हों, उनसे हमेशा बचकर रहना चाहिए. ऐसे लोग किसी को भी धोखा (Danger) दे सकते हैं. आइए जानते हैं कि उंगलियों के वे विशेष आकार क्या हैं.
अगर किसी जातक की उंगलियां सामान्य से ज्यादा लंबी हों तो वे हर बात की जड़ कुरेदने वाले होते हैं. ऐसे लोग कोई भी बात सुनने पर उसकी गहराई तक जानने की कोशिश करते हैं. ऐसे लोगों से नॉर्मल बात तो की जा सकती है लेकिन निजी बातें कहने से बचना चाहिए.


हस्तरेखा शास्त्र (Hastarekha Shastra) के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की उंगलियां ज्यादा चौड़ी हो तो उस पर आप आंख बंद करके यकीन करने से बचें. मान्यता है कि ऐसे लोग स्वच्छंद प्रकृति के होते हैं. वे केवल अपने फायदे के बारे में सोचते हैं और दूसरे की इच्छाओं पर कोई ध्यान नहीं देते. इसलिए ऐसे लोगों पर भरोसा करने से पहले एक बार उन्हें अच्छी तरह परख लें.
अगर किसी जातक की उंगली ज्यादा मुड़ी हुई हों तो आप उससे सतर्क हो जाइए. माना जाता है कि ऐसे लोग दिखावा करने वाले होते हैं और इनकी मीठी बातें केवल दिखावटी होती हैं. अपना काम निकालने के लिए ये किसी के साथ भी चीनी की तरह मीठे बन सकते हैं लेकिन काम निकलने के बाद उस आदमी से बात करना भी पसंद नहीं करते.
हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के मुताबिक अगर किसी इंसान की उंगलियों के सिरे वर्गाकार हों तो उनसे दोस्ती करना फायदेमंद होता है. माना जाता है कि ऐसे लोग अपना हर रिश्ता बेहद ईमानदारी से निभाते हैं. कोई भी परेशानी आने पर वे किसी का साथ नहीं छोड़ते. ऐसे लोग दार्शनिक प्रवृति के माने जाते हैं.

Share:

Next Post

योगी सरकार ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया, इन लोगों को दिया 3,301 करोड़ रुपये का तोहफा

Thu Nov 25 , 2021
लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के चल रहे निर्माण के कारण विस्थापित लोगों के पुनर्वास के लिए 3,301 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (गुरुवार को) जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIAL) की औपचारिक रूप से […]