देश राजनीति

नुपुर शर्मा की टिप्पणी पर अब अमेरिका ने की निंदा

नई दिल्‍ली। भारत के सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Spokesperson Nupur Sharma) की टिप्पणी को भारत के भीतर भले ही इस्लाम से जोड़कर हंगामा हो रहा हो, लेकिन कई देशों ने इसे भारत का आंतरिक मामला (internal matter) करार दिया है। यहां तक कि बांग्लादेश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री हसन महमूद (Hassan Mahmood) ने इस दिशा में भारत सरकार की कार्यवाही को सराहा भी है।

आपको बता दें कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी को भारत के भीतर भले ही इस्लाम से जोड़कर हंगामा हो रहा हो, लेकिन कई देश भारत का आंतरिक मामला बता रहे हैं, हालांकि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी आपत्ति जताने वाले देशों में अमेरिका भी शामिल हो गया है।



गुरुवार को अमेरिका ने ‘भारतीय जनता पार्टी को दो अधिकारियों’ के बयान की निंदी की है। वहीं, उन्होंने इस मामले में भाजपा की कार्रवाई की तारीफ भी की है।
अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि हम भाजपा के दो आधिकारियों की तरफ से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा करते हैं और हम यह देखकर खुश हैं कि पार्टी ने सार्वजनिक तौर पर उन बयानों की निंदा की। उन्होंने कहा कि ‘हम धर्म या आस्था की आजादी समेत मानवाधिकार के मुद्दों को लेकर नियमित रूप से भारत सरकार के संपर्क में रहते हैं और हम भारत को मानवाधिकार के लिए सम्मान बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

विदित हो कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने 26 मई को पैगंबर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी की थी। इसपर कई इस्लामिक देशों ने खासी नाराजगी जाहिर की थी। इनमें कई देश ऐसे थे, जिनके भारत के साथ संबंध करीबी माने जाते हैं। बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना से औपचारिक तौर पर निंदा की मांग की थी।

Share:

Next Post

SAMRAT PRITHVIRAJ के फ्लॉप होने पर डायरेक्टर का दर्द आया सामने, कहा- इस एक्‍टर के लिखी थी फिल्म की स्क्रिप्ट

Fri Jun 17 , 2022
अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर पड़ी। 250 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 12 दिनों में बहुत ही मुश्किल से 60 करोड़ कमा पाई है। उम्मीद की जा रही थी कि ये इस साल की बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म बनेगी पर ऐसा हो न सका। इस फिल्म के […]