OLA Electric ने अपने S1 पोर्टफोलियो की कीमत को 25,000 रुपये तक घटाया

बेंगलुरु (Bengaluru)! इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को पसंद करने वालों के लिए एक खुशखबरी, ओला इलेक्ट्रिक ने मार्च महीने के लिए अपने एस 1 स्कूटर पोर्टफोलियो (S1 Scooter Portfolio) की कीमतों में 25,000 रुपये तक छूट की घोषणा करी है। उनके इस बड़े कदम को उठाने का उद्देश्य भारत के विद्युतीकरण प्रयासों में तेजी लाकर ईवी अपनाने में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करना है।

कीमत में कटौती कंपनी की मजबूत कीमत संरचना के साथ-साथ मजबूत एकीकृत इन-हाउस प्रौद्योगिकी और विनिर्माण क्षमताओं और विनिर्माण प्रोत्साहन की काबिलियत के कारण हुई।


अब ओला एस1 चाहने वालों के लिए उनकी इच्छा पूरी करने का समय आ गया है, क्योंकि एफएएमई (फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) योजना 31 मार्च 2024 को समाप्त होने की संभावना है और ईवी की कीमतों में बड़ा बदलाव हो सकता है।

एक आकर्षक कीमत वाले उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ ओला एस1 स्कूटर किसी भी पारंपरिक आईसीई वाहन से बेहतर परफॉर्मेंस देता है। इसी वजह से यह स्कूटर हर साल लगभग 30,000 रुपये तक की बचत के साथ बाजार में बेहतर विकल्प बन जाता है।

हाल ही में, ओला इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल और ऑटो कंपोनेंट उद्योग में प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना के तहत घरेलू मूल्य संवर्धन (डीवीए) प्रमाणपत्र हासिल करने वाली पहली भारतीय 2व्हीलर कंपनी बन गई है। पीएलआई प्रमाणन कंपनी की वर्टिकली एकीकृत विनिर्माण क्षमताओं का सबूत है, जिसने इसकी मजबूत स्थानीयकृत आपूर्ति श्रृंखला इकोसिस्टम और सरकारी सब्सिडी के साथ मिलकर कंपनी को कीमतों को दुबारा तय करने में मदद की है।

ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में ईवी को अपनाने में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने की कोशिश में उत्पादों, सेवा, चार्जिंग नेटवर्क और बैटरी वारंटी आदि से जुड़ी कई पहलों की घोषणा की है।

एस 1 एक्स (4किलोवॉट घंटा) के लॉन्च के साथ – साथ ओला इलेक्ट्रिक ने अपने पोर्टफोलियो को छह सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के उत्पादों तक बढ़ाया है, जो अलग-अलग कीमतों पर अलग-अलग रेंज की ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करती हैं।

कंपनी ने बिना किसी अतिरिक्त लागत के उत्पादों की पूरी श्रृंखला के लिए उद्योग में पहली बार 8 साल/80,000 किलोमीटर की विस्तारित बैटरी वारंटी भी लॉन्च करी है। यह एक ऐसा कदम है, जो वाहनों के जीवनकाल को आईसीई वाहनों के मुकाबले 2एक्स बढ़ा देगा। ईवी अपनाने के लिए सबसे बड़ी बाधा को ध्यान में रख कर यह कदम उठाया गया है।

इसके अलावा ओला इलेक्ट्रिक ने अप्रैल 2024 तक देश भर में अपने सेवा नेटवर्क को मौजूदा 414 सेवा केंद्रों से 600 केंद्रों तक 50% तक बढ़ाने की योजना का भी खुलासा किया है।

 

Leave a Comment