बड़ी खबर

अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया


नई दिल्‍ली । अरविंदर सिंह लवली (Arvinder Singh Lovely) ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से (From the post of Delhi Congress President) इस्तीफा दे दिया (Resigned) । उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है। उन्‍होंने इसके पीछे आम आदमी पार्टी से हुए गठबंधन को कारण बताया है। लवली ने कहा कि आम आदमी पार्टी बनी ही थी कांग्रेस पर आरोप लगाकर, फिर उससे गठबंधन कैसे कर सकते हैं?


खड़गे को लिखे पत्र में लवली ने कहा, “दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के आधार पर बनी थी। इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।”

लवली ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के रूप में उनके द्वारा लिए गए कई फैसलों पर एआईसीसी महासचिव (दिल्ली प्रभारी) ने वीटो कर दिया था। अरविंदर सिंह लवली को पिछले साल अगस्त में दिल्ली कांग्रेस का प्रमुख बनाया गया था। उधर अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, पार्टी नहीं छोड़ी है । मैं किसी अन्य पार्टी में नहीं जा रहा हूं ।

Share:

Next Post

कर्नाटक को सूखा राहत का उचित हिस्सा दिलाने के लिए लड़ाई जारी रहेगी - डी.के. शिवकुमार

Sun Apr 28 , 2024
बेंगलुरु । डी.के. शिवकुमार (D.K. Shivkumar) ने कहा कि कर्नाटक को सूखा राहत का उचित हिस्सा दिलाने के लिए (To ensure Karnataka gets its fair share of Drought Relief) लड़ाई जारी रहेगी (The Fight will Continue) । कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि पार्टी केंद्र सरकार […]