मनोरंजन

Kantara देखने थिएटर गए मुस्लिम कपल पर हमला, धमकी देने वालों ने बताई ये वजह

डेस्क: कांतारा उन फिल्मों में से एक है, जिसे देखने के लिए देश भर के कई मूवी लवर्स अब भी इंतजार कर रहे हैं और करोड़ों लोग इसे देख भी चुके हैं. हाल ही फिल्म का हिंदी वर्जन ओटीटी पर रिलीज हुआ है और अब उत्तर के लोग इसे घर बैठे देख रहे हैं. लेकिन दुर्भाग्य से एक मुस्लिम जोड़े को धमकी दी गई और फिल्म न देखने को कहा गया. यह घटना दक्षिण कन्नड़ जिले के सुलिया में सुनने में आई है.

मुस्लिम कपल को नहीं देखने दी कांतारा
मुस्लिम कपल केरल में कॉलेज के स्टूडेंट और केवीजी इंस्टीट्यूट में स्टडी कर रहे हैं. हाल ही में दोनों फिल्म देखने के लिए संतोष थिएटर आए थे लेकिन लड़की को हिजाब पहने देखकर पास के एक दुकानदार ने मुस्लिम युवक को सतर्क कर दिया, जिसने फिल्म देखने के पीछे कपल से सवाल भी किया. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कांतारा देखने के लिए एक ग्रुप द्वारा लड़के के साथ मारपीट भी की गई थी. बाद में एक शिकायत के मुताबिक उन्हें पता चला कि हमलावर हिंदू संस्कृति का समर्थन कर रहे थे. हालांकि, मुस्लिम कपल बिना फिल्म देखे ही घर लौट गया.


धमकी देने वालों को खोज रही पुलिस
सुलिया थाने के एसआई दिलीप राय ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्हें घटना की जानकारी सोशल मीडिया से मिली है. दंपति ने शिकायत भी दर्ज नहीं की, लेकिन पुलिस ने उन्हें ट्रैक करने में कामयाबी हासिल की और उन्हें शिकायत दर्ज करने के लिए कहा ताकि वे दोषियों को ट्रैक कर सजा दे सकें. पुलिस ने उनकी शिकायत के आधार पर FIR दर्ज कर ली है.

मुस्लिम युवक को पीटने वालों के खिलाफ कई मामले दर्ज
ग्रुप के खिलाफ सेक्शन 341 (wrongful restraint), 323 (हमला), 504 (जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत दर्ज की गई है. सब इंसपेक्टर राय ने कहा कि बिना किसी कारण के किसी व्यक्ति को मौलिक अधिकारों (fundamental rights) से वंचित करने का अधिकार किसी को नहीं है. पुलिस ने लड़के पर हमला करने वाले समूह को पकड़ने के लिए एक खोज भी शुरू की.

Share:

Next Post

महिलाओं के लिए क्यों जरूरी है बिछिया पहनना? जानें इसका धार्मिक महत्व

Sat Dec 10 , 2022
डेस्क: हिंदू धर्म में एक विवाहित स्त्री के लिए सोलह श्रृंगार का बड़ा महत्व है, जिसमें स्त्री सिर से लेकर पैर तक विभिन्न प्रकार के आभूषण धारण करती है. स्त्री के सोलह श्रृंगार में बिंदी, काजल, मेहंदी, चूड़ी, मंगलसूत्र, मांग टीका, झुमके, बाजूबंद, कमरबंद, बिछिया, पायल, अंगूठी आदि आभूषण शामिल होते हैं. माथे पर बिंदी […]