बड़ी खबर

बंगाल चुनाव में रोड शो पर प्रतिबंध, रैली में सिर्फ 500 को इजाजत: Election Commission

ई दिल्‍ली देश मे चल रहे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) पर भारी कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) का खतरा मंडरा रहा है। इसे ध्यान मे रखते हुए भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission) ने विधानसभा चुनाव के अपने दिशा-निर्देशों (Guidelines) में संशोधन किया है।

इन दिशा-निर्देशों के अनुसार अब राज्‍य में किसी भी तरह के रोड शो और बाइक रैली को अनुमति नहीं दी जाएगी, और चुनावी रैली में 500 से अधिक लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। आयोग ने अपने आदेश मे लिखा है कि कई राजनीतिक दल एवं उम्मीदवार अभी भी जनसभा के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। यह आदेश आज शाम सात बजे से लागू रहेगा। साथ ही ‘सभी प्रत्याशियों और राजनीतिक पार्टियों को कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करे, नियमों के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। रैली के आयोजनकर्ताओं की जिम्मेदारी होगी कि रैली में मौजूद लोगों को सैनेटाइजर (Sanitizer) और मास्क मुहैया कराएं। साथ ही रैली में उतने ही लोग इकट्ठा हों जितने की छूट दी गई है।


अभी कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने आदेश दिया था कि अब कोई पार्टी शाम सात बजे के बाद रैली या प्रचार नहीं कर पाएगी। इसके अलावा जो वोटिंग के 48 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार समाप्त हो जाता था अब 72 घंटे कर दिया है।

Next Post

मई में लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इस राशि की बढ़ सकती है मुसीबत, करें ये उपाय

Fri Apr 23 , 2021
डेस्‍क। मई के महीने में वर्ष की बड़ी खगोलीय घटना घटित होने जा रही है। पंचांग के अनुसार 26 मई को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने ला रहा है। ज्योतिष गणना के अनुसार इस वर्ष दो चंद्र ग्रहण और दो सूर्य ग्रहण पड़ रहे हैं। इस वर्ष कुल चार ग्रहण लगेंगे। सूर्य और चंद्रमा […]