बड़ी खबर

दिल्ली शराब नीति केस में बड़ी कार्रवाई, जेल में बंद BRS नेता कविता को CBI ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। कविता फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। शनिवार को सीबीआई ने जेल में कवित से पूछताछ की थी। राउज एवेन्यू कोर्ट ने 9 अप्रैल को के. कविता की हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी थी। उन्हें पिछली न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर अदालत में पेश किया गया था।

कोर्ट में पेश कर कस्टडी की मांग?
सीबीआई ने आज के कविता को जेल से गिरफ्तार किया है। 24 घंटे के अंदर कोर्ट में पेश कर कस्टडी की मांग करेंगे। सीबीआई ने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन और 120बी साजिश के तहत आबकारी घोटाले की एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच में सामने आया था कि के. कविथा ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत आम आदमी पार्टी (AAP) को दिलाई थी।


कविता को नहीं मिली अंतरिम जमानत
इससे पहले कोर्ट ने सोमवार को यह कहते हुए कविता को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था कि प्रथम दृष्टया उन्होंने न केवल सबूत नष्ट किया, बल्कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित भी किया और यदि उन्हें राहत दी जाती है तो इस बात की ‘पूरी संभावना’ है कि वह ऐसा करती रहेंगी। ईडी ने आरोप लगाया है कि विधानपरिषद सदस्य और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता उस ‘साउथ ग्रुप’ की अहम सदस्य हैं जिन पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंस में बड़ा हिस्सा पाने के एवज में दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है।

Share:

Next Post

आंध्र प्रदेश में उगादी उत्सव समारोह के दौरान हादसा, बिजली का करंट लगने से 13 बच्चे घायल

Thu Apr 11 , 2024
कुरनूल। आंध्र प्रदेशके कुरनूल जिले से दुखद घटना सामने आई है। यहां के चिन्ना तेकुर गांव में उगादी उत्सव समारोह के दौरान बिजली का करंट लगने से कम से कम 13 बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की जानकारी कुरनूल ग्रामीण पुलिस स्टेशन के सर्किल इंस्पेक्टर […]