विदेश

व्हाइट हाउस की सुरक्षा में बड़ी चूक, गेट से टकराया एक वाहन, ड्राइवर गिरफ्तार

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति (us President) के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। एक प्रवक्ता ने बताया कि व्हाइट हाउस के एक गेट से आठ जनवरी को एक वाहन टकरा गया। हालांकि, हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना से सुरक्षा कर्मियों में हड़कंप मच गया। चालक को पुलिस टीम ने हिरासत में ले लिया है। फिलहाल, सीक्रेट सर्विस के अधिकारी का कहना है कि घटना के कारण और तरीके की जांच की जा रही है।


सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी (Secret Service spokesman Anthony Guglielmi) ने बताया कि सोमवार शाम छह बजे एक वाहन व्हाइट हाउस परिसर के बाहरी गेट से टकरा गया था। घटना की जांच की जा रही है। चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि घटना के वक्त राष्ट्रपति जो बाइडन व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे। हालांकि, दुर्घटना की वजह से 15वीं स्ट्रीट और पेंसिल्वेनिया एवेन्यू पर यातायात में देरी हुई।

पहले भी सुरक्षा में लग चुकी है सेंध
इससे पहले 17 दिसंबर को, सुरक्षा कारणों से सड़क को रोकने वाली एक आधिकारिक एसयूवी में 46 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी बेज फोर्ड सेडान से टक्कर मार दी थी। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।हालांकि सुरक्षा के नजरिए से यह घटना काफी बड़ी थी, लेकिन बाइडन और उनकी पत्नी जिल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। यूएस सीक्रेट सर्विस ने बाद में बताया था कि यह एक दुर्घटना थी और किसी भी तरह का हमला नहीं था। अधिकारियों ने शख्स पर शराब के नशे में गाड़ी चलाने और लापरवाही से ड्राइविंग करने के आरोप लगाए थे।

Share:

Next Post

Price Revised: गुजरात-एमपी में सस्ता हुआ Petrol Diesel, महाराष्ट्र में बढ़ गए रेट

Tue Jan 9 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। अंतरराष्ट्रीय बाजार (International market.) में कच्चे तेल की कीमतों (Crude oil prices) में आज गिरावट नजर आ रही है. मंगलवार सुबह करीब 6 बजे WTI क्रूड लगभग सपाट रहते हुए 70.94 डॉलर प्रति बैरल (70.94 dollars per barrel.) पर बिक रहा है. वहीं, ब्रेंट क्रू़ड 2.64 डॉलर की गिरावट के साथ […]