बड़ी खबर

Bihar: खुला वंदे भारत को उड़ाने की धमकी का राज, चौंकाने वाली साजिश उजागर

पटना (Patna)। आदमी किसपर भरोसा करे और किस बात पर चिंतित हो भला! नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस जैसे भीषण रेल हादसे (Horrific train accidents like North East Express) को लेकर भी बिहार (Bihar) के एक शिक्षक ने भद्दा मजाक (teacher made a bad joke) किया था। पुलिस की जांच में जब वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express), राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express), शताब्दी जैसी ट्रेनों (Trains like Shatabdi) को लेकर धमकी का राज खुला तो शिक्षक तक पहुंचकर पुलिस भी चौंक गई। सामने आया कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस को नमूना बताते हुए इन ट्रेनों को निशाना बनाने की बात लिख डेढ़ करोड़ रंगदारी मांगने वाली चिट्ठी एक शिक्षक ने दूसरे शिक्षक को फंसाने के लिए लिखी थी। धमकी भरी चिट्ठी में नाम-मोबाइल नंबर होने के कारण पुलिस तह तक पहुंच गई, वरना ढूंढ़ना आसान नहीं होता।


लेटर के जरिए डेढ़ करोड़ रुपये की डिमांड की गई
रेल डीएसपी सुशांत कुमार चंचल के अनुसार, स्टेशन प्रबंधक को एक लेटर मिल था। इसमें धमकी देते हुए डेढ़ करोड़ रुपये की डिमांड की गई थी। लेटर में लिखा गया था कि रकम नहीं देने पर वंदे भारत, राजधानी, जनशताब्दी ट्रेन नहीं बचेगी। पहले लेटर की अनदेखी करने पर आपलोग नार्थ-ईस्ट का हाल देख ही चुके होंगे। इसके बाद रेल प्रशासन दंग रह गई। फौरन मामले में केस दर्ज किया और छानबीन में जुट गई।

कमलदेव ने बताया- उसने यह चिट्ठी नहीं लिखी
रेल पुलिस ने इसके लिए विशेष टीम का गठन किया। लेटर में लिखे मोबाइल नंबर का लोकेशन और डिटेल निकाला गया। पता चला कि पटना के रामकृष्णानगर निवासी कमलदेव सिंह का यह नंबर था। शनिवार की रात रेल पुलिस ने कमलदेव के घर पहुंची। इसके बाद उससे पूछताछ की। इसके बाद कमलदेव ने जो खुलासा किया, वह चौंकाने वाला था। कमलदेव ने बताया कि उसने यह चिट्ठी नहीं लिखी। रेल पुलिस ने प्रमाण के लिए उसकी लिखावट और लेटर की लेखनी की जांच की, लेकिन यह मेल नहीं खाया।

4 माह पहले कामता प्रसाद जेल गया था
पूछताछ के दौरान कमलदेव ने बताया कि यह काम बहादुरपुर निवासी कामता प्रसाद का है। वह पटना सिटी के एक स्कूल में पढ़ाता है। जेल भेजनवाने के लिए कामता प्रसाद ने यह साजिश रची। इसके बाद पुलिस कामता प्रसाद के घर पहुंची। जांच के दौरान मिले सबूत और कामता प्रसाद से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन मामले में करोड़ों रुपये के गबन की बात सामने आई थी। इस आरोप में 4 माह पहले कामता प्रसाद जेल गया था। कुछ दिन पहले वह जमानत पर बाहर आया था।

Share:

Next Post

दिल्ली-NCR की हवा खराब कर रहे पंजाब और हरियाणा, जानिए वजह

Mon Nov 6 , 2023
चंडीगढ़ (Chandigarh)। इस समय दिल्ली-NCR (Delhi-NCR) की हवा इतनी खराब हो गई है कि सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। पंजाब में खेतों में पराली जलाने की 3,230 घटनाएं हुईं जो इस मौसम में अब तक की सबसे अधिक संख्या है. हरियाणा (Haryana) के बड़े हिस्से में वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ से ‘गंभीर’ (Serious) […]