बड़ी खबर

24 अगस्त को बहुमत साबित करेगी बिहार की महागठबंधन सरकार

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने शपथ लेने के बाद आज तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ कैबिनेट की पहली बैठक की. कैबिनेट की बैठक (cabinet meeting) में 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र (special session of the assembly) बुलाने का फैसला किया गया है. नई सरकार ने 24 और 25 अगस्त को दो दिनों का सत्र आहूत किया है.

कैबिनेट की बैठक में विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया गया है. अब राज्यपाल (Governor) को इससे संबंधित जानकारी भेजने की प्रक्रिया है. राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद 24 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित होना है. इस सत्र के दौरान नीतीश कुमार अपनी सरकार का बहुमत साबित करेंगे.

मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ जो अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना दी गई है, उस मामले में अब इसी सत्र के दौरान चर्चा होनी है. अविश्वास प्रस्ताव अगर पारित हो जाता है तो स्पीकर की कुर्सी विजय कुमार सिन्हा को छोड़नी होगी. हालांकि ज्यादा संभावना इस बात की है कि विजय कुमार सिन्हा अपने पद से पहले ही इस्तीफा दे देंगे. हालांकि इस विशेष सत्र के दौरान जहां एक तरफ सरकार बहुमत साबित करेगी तो वहीं दूसरी तरफ नए स्पीकर का चुनाव भी होना है. बता दें कि नई सरकार के गठन के लिए नीतीश कुमार ने 164 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल फागू चौहान को सौंपा था.

Share:

Next Post

शूटिंग के दौरान शिल्पा शेट्टी का हुआ एक्सीडेंट

Wed Aug 10 , 2022
मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं और इसी के माध्यम से वो फैंस के साथ जुड़ी भी रहती हैं. इस बीच एक्ट्रेस (actress) ने एक ऐसा पोस्ट कर दिया है कि उनके फैंस को झटका लग सकता है. हाल ही में उन्होंने अपनी एक फोटो शेयर […]