खेल देश

पिता की मौत के बाद भारतीय शूटिंग कोच Monali Gorhe की ब्लैक फंगस ने ले ली जान

नई दिल्ली। कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) से उबर चुकी निशानेबाजी कोच और तकनीकी अधिकारी मोनाली गोरहे (Monali Gorhe) का गुरूवार को म्यूकोर्मिकोसिस Mucormycosis (Black fungus) के कारण निधन (Death) हो गया. वह 44 वर्ष की थीं और उनके परिवार में उनकी मां और एक बहन हैं. उनका निधन भारतीय निशानेबाजी जगत के लिए बड़ी क्षति है.
मोनाली कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुई थी, लेकिन उन्हें छुट्टी दे दी गई. उन्हें म्यूकोर्मिकोसिस (Mucormycosis) के चपेट में आने के बाद इलाज के लिए फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने वाले कई लोग ब्लैक फंगस के चपेट में आ रहा है. यह एक फंगल (कवक) संक्रमण है जो नाक, आंख और कई बार मस्तिष्क को प्रभावित करता है. उनके निधन से कुछ घंटे पहले मोनाली के पिता मनोहर गोरहे की भी कोविड-19 संक्रमण के कारण मौत हो गयी थी.



मोनाली पिस्टल कोर समूह की कोच थी. उन्होंने इससे पहले श्रीलंकाई निशानेबाजी टीम के राष्ट्रीय कोच के रूप में भी काम किया था. उन्होंने नासिक में ‘एक्सेल शूटिंग’ नामक निशानेबाजी कोचिंग सेंटर स्थापित किया था, जहाँ वह महाराष्ट्र के सैकड़ों छात्रों को प्रशिक्षण दे रही थी.
भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने मोनाली और उनके पिता की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. एनआरएआई से जारी बयान के मुताबिक, बड़े दुख के साथ हम सूचित करते हैं कि कोर ग्रुप की पिस्टल कोच और कुशल तकनीकी अधिकारी मोनाली गोरहे का आज ब्लैक फंगस संक्रमण के कारण निधन हो गया. उन्होंने कहा, यह बड़े दुख की बात है कि उनके पिता का भी आज निधन हो गया. निशानेबाजी बिरादरी उनके निधन पर शोक व्यक्त करती है.

Share:

Next Post

दिल्ली एनसीआर में फिर बदला मौसम, कई स्थानों पर तेज हवा के साथ बारिश

Fri May 21 , 2021
नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार से शुरू हुआ बारिश (Rain) और तेज हवाओं (Strong winds) का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी है। रुक-रुककर बारिश होने के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। हवा में ठंडक भी है। सुबह एकबार फिर कई इलाकों में गरज के साथ मूसलाधार बरसात की शुरुआत हुई। बुधवार देर […]