मनोरंजन

सोनू सूद को BMC ने भेजा नोटिस, रेजिडेंट बिल्डिंग को होटल बनाने का आरोप

मुंबई। सोनू सूद(Sonu Sood) को बृह्ममुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने नोटिस (Notice) भेजा गया है. ये नोटिस उनको जुहू स्थित एक रेजिडेंट बिल्डिंग को होटल बनाने (Converting Resident Building to Hotel) और उसमें अवैध निर्माण(illegal construction) को लेकर भेजा गया है. जुलाई में बीएमसी(BMC) ने सोनू सूद (Sonu Sood) को अपने जुहू होटल को वापस रेजिडेंट बिल्डिंग(Resident Building ) में बदलने और बिल्डिंग( Building ) में किए गए अवैध निर्माण (illegal construction) को हटाने के लिए कहा था. सोनू सूद(Sonu Sood) ने जुलाई में बीएमसी से कहा था कि वह खुद ही इस बिल्डिंग को रिनोवेट करेंगे. हालांकि, के-वेस्ट वार्ड ने पिछले महीने जारी एक नए बीएमसी नोटिस में कहा था कि सोनू ने अभी तक बिल्डिंग को रिनोवेट नहीं किया है.
बीएमसी (BMC Notice Actors) ने जो नोटिस जारी किया है, उसमें सोनू सूद(Sonu Sood) को संबोधित करते हुए लिखा है, “आपने अपने पत्र में कहा था… कि आपने बिल्डिंग की मौजूदा पहली से छठी मंजिल में रहने/खाने की गतिविधि बंद कर दी है और इसका उपयोग स्वीकार की गई प्लानिंग के अनुसार रेजिडेंट्स के लिए किया जाएगा. साथ ही आपने उस आवश्यक कार्य का भी उल्लेख किया है.”


बीएमसी के नोटिस में आगे लिखा है,”साथ ही आपने उल्लेख किया था कि जोड़ने/बदलने/पुनर्स्थापन के लिए आवश्यक कार्य प्रगति पर है … इस कार्यालय (बीएमसी का कार्यालयल) ने 20.10.2021 को साइट का निरीक्षण किया है और यह देखा गया है कि आपने अभी तक स्वीकृत योजना के अनुसार काम शुरू नहीं किया है.”
सोनू सूद (Sonu Sood) ने पर बीएमसी के इस नोटिस पर प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि उन्होंने होटल को फिर से रेजिडेंट बिल्डिंग में बदल दिया है. उन्होंने जुहू के एबी नायर रोड पर स्थित शक्ति सागर भवन को पहले ही एक होटल से रेजिडेंट बिल्डिंग में बदल दिया है. सोनू ने कहा, “हम पहले ही इसे बदल चुके हैं. हमने बीएमसी को ब्योरा जमा कर दिया है और डॉक्यूमेंटशन की प्रक्रिया चल रही है. मैं कोई अवैध गतिविधि नहीं कर रहा हूं और यह स्वीकृत योजना के अनुसार एक आवासीय संरचना बनी रहेगी ”
सोनू सूद के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराने वाले कार्यकर्ता गणेश कुसमुलु ने कहा कि पुलिस को एक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए. उन्होंने कहा, “बदलाव नहीं हुआ है. होटल को अब गर्ल्स हॉस्टल में तब्दील कर दिया गया है. लोकायुक्त के आदेश के बावजूद बीएमसी अवैध निर्माण नहीं हटा रही है. बीएमसी केवल नोटिस जारी कर रही है और कार्रवाई में देरी कर रही है.”

Share:

Next Post

बॉम्बे हॉस्पिटल-तुलसी नगर के बीच फोरलेन सडक़ निर्माण के लिए किया उपवास

Mon Dec 6 , 2021
इंदौर। शहर के व्यस्ततम मार्गों में से एक बॉम्बे हॉस्पिटल (Bombay Hospital), महालक्ष्मी नगर (Mahalaxmi Nagar), तुलसी नगर (Tulsi Nagar), बीसीएम पैराडाइज (BCM Paradise) और एडवांस्ड एकेडमी (Advanced Academy) को जोडऩे वाली मास्टर प्लान की अधूरी सडक़ का भूमिपूजन के चार माह बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से क्षेत्र के रहवासियों द्वारा उपवास […]