बड़ी खबर

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी पर कांग्रेस विरोध प्रदर्शन


नईदिल्ली।आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है।वंही कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग के लिये आज देशभर में पेट्रोल पंपों पर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेगी।

देशभर के कई शहरों में पेट्रोल जहां 100 रुपए के पार चल रहा है, वहीं डीजल भी अब 100 रुपए की करीब पहुंच चुका है। देश भर में इस समय पेट्रोल-डीजल की कीमत फिलहाल रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुकी है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी ने इस सार्वजनिक लूट के खिलाफ शुक्रवार को पूरे पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग करने का फैसला किया है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का रेट 102 रुपये प्रति लीटर के पार जा चुका है। देश में 135 जिले ऐसे है जहां पेट्रोल के भाव 100 रुपये के ऊपर चल रहे हैं।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आज देश भर पेट्रोल पंपों के पास सांकेतिक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण की देश की जनता पिछले 15 महीनों से कोरोना से जूझ रहे हैं।

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव हरीश रावत, प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई नेता दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। कांग्रेस का कहना है कि इस विरोध प्रदर्शन में कोरोना वायरस संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।

Next Post

877 करोड़ रुपए के बिना काम के Payment मामले में EOW मेें प्राथमिकी दर्ज

Fri Jun 11 , 2021
जल संसाधन विभाग के पूर्व ईएनसी राजीव सुकलीकर की बढ़ेंगी मुश्किलें भोपाल। जल संसाधन विभाग (Department of Water Resources) द्वारा सिंचाई परियोजनाओं में ठेकेदारों को बिना काम के करोड़ों का भुगतान करने के मामले में EOW ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) में 3333 करोड़ रुपये की सात परियोजनाओं के लिए […]