विदेश

लॉकडाउन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में बढ़ रहे हैं कोरोना केस

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया (Australia) अभी कोरोना वायरस(Corona Virus) के डेल्टा वैरिएंट (delta variant) के चपेट में है जो काफी संक्रामक है। एक दिन पहले यहां 110 संक्रमित मिले थे जबकि आज यहां 124 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले गुरुवार को एक बार फिर बढ़ गए जबकि यहां हफ्तों से लंबा लॉकडाउन (Lockdown) है। यहां कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चेतावनी जारी की गई है कि मामलों में बढ़त हो सकती है जिससे देश की अर्थव्यवस्था पर असर होगा। अधिकतर मामले यहां की राजधानी सिडनी (Sydney) में मिले हैं जहां यह लॉकडाउन का चौथा हफ्ता है। विक्टोरिया (Victoria) में दो सप्ताह से लोगों पर घर के भीतर रहने का आदेश लागू है। यहां 26 नए मामले मिले हैं जो पहले 22 थे।


अन्य विकसित अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन तरीके से संक्रमण को नियंत्रित कर रखा है। यहां अब तक कुल 32,200 मामले आए हैं और 915 मौतें हुई हैं। लेकिन यहां वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है जिसके कारण अब तक मात्र 11 फीसद आबादी को ही खुराकें दी गईं हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यहां लाकडाउन और सीमाओं को बंद किया गया है।

Next Post

Gas Cyliner बुकिंग पर खास ऑफर, 31 जुलाई तक 900 रुपये की छूट

Thu Jul 22 , 2021
नई दिल्ली। अगर आप भी गैस सिलेंडर (LPG Gas cylinder) की बुकिंग करने जा रहे हैं तो आपको 900 रुपये तक की छूट मिल सकती है. IOCL ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. पेटीएम (Paytm) की ओर से ग्राहकों को यह खास ऑफर दिया जा रहा है. पेटीएम (Paytm offer) का यह […]