विदेश

मिस्र में दो माह बाद कोरोना संक्रमण में सुधार होना शुरू, एक दिन में मौत के सबसे कम मामले आए

काहिरा । मिस्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से 18 लोगों की मौत होने से देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 4930 हो गयी है। मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद मेगाहेद ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि इस दौरान कोरोना संक्रमण के 123 नये मामले सामने आये हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 94,875 हो गयी है।

बतादें कि मिस्र में 27 मई के बाद कोरोना के कारण सबसे कम मौतें हुई हैं। यह लगातार चौथा दिन है जब नये मामलों की संख्या 200 से नीचे रही है। मिस्र में 19 जून को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 1,774 नये मामले सामने आये थे। जुलाई के पहले सप्ताह से ही मिस्र में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है।

इस बीच, कोरोना से संक्रमित 1613 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 47,182 लोग पूरी तरह इसके संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

गौरतलब है कि मिस्र में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 14 फरवरी को सामने आया था जबकि आठ मार्च को देश में इस महामारी से पहली मौत हुई थी। मिस्र में सरकार ने धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधों को हटाकर कई प्रकार की आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत भी दे दी है।

Next Post

अहमदाबाद में कोविड अस्पताल में आग से 8 कोरोना मरीजों की मौत

Thu Aug 6 , 2020
अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुरुवार तड़के एक कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई। इस अग्निकांड में 8 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। मरने वाले सभी मरीज कोविड पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक अस्पताल की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। आग पर […]