बड़ी खबर

कोरोना का कहर, श्मशान घाट में नहीं बची जगह तो पार्किंग में किया गया दाह संस्कार

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद जिले में कोरोना कहर लगातार जारी है। फरीदाबाद के लगभग सभी शमशान घाटों में अब दाह संस्कार के लिए जगह नहीं है। श्मशान घाट (Cremation Ground) के अंदर जगह न होने के चलते शवों के दाह संस्कार श्मशान घाट की कार पार्किंग में करना पड़ा। लेकिन एक साथ जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो विरोध को देखते हुए पुलिस (Police) को मौके पर पहुंचना पड़ा। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जैसे तैसे लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया।

बता दें कि श्मशान घाट में दाह संस्कार करने की वजह से हुआ धुआं लोगों के घरों में घुसने लगा जिसका स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया। जिसके बाद इस विरोध को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की समस्या को देखते हुए इस समस्या का समाधान करते हुए शवों का दाह संस्कार पार्किंग स्थल में न करने फैसला लेते हुए शवो का दाह संस्कार श्मशान घाट के अंदर ही करने का फैसला लिया और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

वहीं इस मौके पर श्मशान घाट में दाह संस्कार कराने वाले पंडित ने बताया की रोजाना 3 से 4 शव ही दाह संस्कार के लिए आते थे लेकिन अब दर्जनों शव यहाँ दाह संस्कार के लिए आने लगे है। जिसमे कोविड से मरने वालों की सांख्य ज्यादा है। वह लोगो से अपील करते है कि कोरोना को हल्के में न ले कोरोना से बचाव करें।

वहीं इस मौके पर पहुंचे SGM नगर SHO संजीव कुमार ने बताया कि जब श्मशान घाट के अंदर जगह नहीं बची तो शवों का दाह संस्कार श्मशान घाट की पार्किंग स्थल में करना पड़ा। जिसके चलते धुआं स्थानीय बस्ती में जाने लगा। जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया। लेकिन मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया है। उनका कहना है कि यहां आज 13 शवों का दाह संस्कार किया गया जिनमें 11 की मौत कोरोना वायरस से हुई है और दो प्राकृतिक मौत से मरे थे। फिलहाल थाने लोगों की समस्या को देखते हुए मृतकों का दाह संस्कार श्मशान घाट के अंदर ही करने की व्यवस्था बनाई जा रही है ताकि स्थानीय लोगों को भी इससे दिक्कत न झेलनी पड़े।

Next Post

Zomato ने अपने यूजर्स के लिए जोड़ा नया फीचर, अब 'Covid Emergency' के तहत कर सकते हैं ऑर्डर

Thu Apr 22 , 2021
नई दिल्ली। फूड डिलीवरी और रेस्तरां एग्रीगेटर जोमैटो ने आईफोन और एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए जोमैटो ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसमें उपभोक्ता कोरोना आपातकाल मार्क के साथ फूड ऑर्डर कर सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि इस तरह के ऑर्डर को जोमैटो अपनी प्राथमिकता में सबसे पहले रखेगा […]