बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

MP Live Updates : 5 कोविड मरीजों की मौत, Corona के बीच हो रही दिल दहला देने वाली धटनाऍ

भोपाल। कोरोना के हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अजीब वाकया सामने आया है। जब ये मामला खुला तो पुलिस भी हैरान रह गई। यहां के एक अस्पताल की नर्स पैसों की लालच में इतनी गिर गई कि उसने मरीजों को नॉर्मल इंजेक्शन लगाकार रेमडेसिविर चुराए और उन्हें अपने प्रेमी के हाथों ब्लैक में बिकवा दिए। प्रेमी को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, प्रेमिका नर्स अभी फरार है। जेके अस्पताल की नर्स शालिनी वर्मा यहां मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रही थी। वो मरीजों को असली रेमडेसिविर न लगाकर नॉर्मल इंजेक्शन लगा रही थी। मामला का खुलासा होने पर हड़कंप मच गया है। दरअसल कोलार पुलिस को सूचना मिली थी एक लड़का रेमडेसिविर ब्लैक में बेच रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़ लिया।

ग्वालियर। राजस्थान के सवाई माधौपुर से ग्वालियर आया ट्रांसपोर्ट कारोबारी बस स्टैंड से लापता हो गया। घटना पड़ाव थानाक्षेत्र के बस स्टैंड की है। यहां से आखिरी बार उसे ऑटो में बैठकर जाते देखा गया है। पता चलते ही व्यवसायी के परिजन ग्वालियर पहुंचे। अपने स्तर पर तलाश करने के बाद शुक्रवार को पड़ाव थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने व्यवसायी की तलाश शुरू कर दी है। जटवाड़ा सवाई माधौपुर निवासी विमल सिंह चौहान उर्फ बिल्लू व्यवसायी हैं। उनका ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय है। 19 अप्रैल की दोपहर वह घर से ट्रांसपोर्ट कंपनी पर जाने का कह कर निकले थे। उसके बाद वापस नहीं आए। जब काफी समय तक वह वापस नहीं आए, तो परिजन ने तलाश शुरू की।

भोपाल/आलीराजपुर। आलीराजपुर जिले के जोबट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। उन्हें 15 अप्रैल को इलाज के लिए इंदौर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। निधन की सूचना मिलने के बाद उनके क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है। वे 2018 में पहली बार विधानसभा सदस्य बनीं थीं। इसके पहले वे झाबुआ और आलीराजपुर जिले के विभिन्न सामाजिक, स्वास्थ्य और अन्य समितियों में सदस्य रहीं। कलावती भूरिया 1990 में सरपंच बनीं थीं। इसके बाद 2000-2018 तक झाबुआ जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं।

भोपाल के शाहजहांनाबाद, कोहेफिजा और कोलार के बाद अब रॉयल मार्केट से एक और रेमडेसिविर गुनाहगार क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा है। फोन पर हुए सौदे के बाद ग्राहक के इंतजार में खड़े इस कालाबाजारी को योजनाबद्ध तरीके से गिरफ्त में लिया गया। क्राइम ब्रांच को युवक के पास से 15 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम को क्राइम ब्रांच की टीम ने रॉयल मार्केट से समी उल्लाह खान नामक एक युवक को रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ पकड़ा है। सूत्रों का कहना है कि समी के पास से करीब 15 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले हैं। वह यहां एक ग्राहक से हुए सौदे के बाद डिलिवरी देने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा था।

भोपाल। कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के कारण भोपाल में आज दो नेशनलाइज्ड बैंकों को सील कर दिया गया। केनरा बैंक और बैंक ऑफ इंडिया की बैरसिया रोड स्थित ब्रांच ऑफिस सील किए गए। बैंक ऑफ इंडिया पर 20 हजार रुपये का स्पॉट फाइन भी किया गया। कलेक्टर अविनाश लवानिया के साथ सरकारी अफसरों की टीम पूरे शहर में घूम कर कोरोना कर्फ्यू का जायज़ा ले रही है। टीम जब बैरसिया रोड स्थित इन दोनों बैंकों के ब्रांच ऑफिस में पहुंची तो देखा कि यहां कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा था। यहां ग्राहक और स्टाफ सोशल डिस्टेंस मेंटेन नहीं किये हुए था। केनरा बैंक को 7 दिन और बैंक ऑफ इंडिया को 3 दिन के लिए सील कर 20,000/-का स्पॉट फ़ाइन किया गया।

ग्वालियर। ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में शनिवार देर रात ऑक्सीजन की कमी से 2 कोविड मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद वहां जबरदस्त हंगामा मच गया। 65 साल के राजकुमार बंसल और 75 साल के फुंदन हसन की ऑक्सीजन खत्म होने के बाद शिफ्टिंग की जा रही थी। इस बीच उनकी सांसें रुक गईं।जिले का सबसे बड़ा जयारोग्य अस्पताल ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है। यहां के ICU में अफरा-तफरी और हड़कंप का माहौल बना हुआ है। शनिवार देर रात भी जैसे ही ऑक्सीजन की कमी हुई तो भगदड़ मच गई। अटेंडर अपने मरीजों को स्ट्रेचर पर वेंटीलेटर सहित पत्थर वाली बिल्डिंग की ओर भागे।

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा के कोविड सेंटर में एक भाजपा नेता PPE किट पहनकर घुस गया। डॉक्टर्स से लंबी बहस करने के बाद उसे बाहर निकाला गया। उसका कहना था कि मैं जनता से मिलना चाहता हूं। छिंदवाड़ा भाजपा की गुटबाजी के चलते इस नेता का ड्रामा करने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। भाजपा जिला अध्यक्ष बंटी साहू ने कोविड सेंटर पहुंचकर चिकित्सकों की हौसला अफजाई की। मरीजों का हालचाल पूछा और चले गए। उनके जाते ही भाजपा नेता लोकेश पवार भी पहुंच गए। मरीजों तक भी वे पहुंचे गए और उन्हें किसी तरह बाहर निकाला गया। यहां भी वे डॉक्टर्स से बहस करते रहे। हालांकि डॉक्टर्स का कहना है कि उसे अंदर नहीं जाने दिया गया।

रीवा। रीवा के संजय गांधी अस्पताल के आईसीयू में शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां लाइट चली गई। मरीजों की सांसें अटक गईं। उन्हें लगा कि इससे ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई। इसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। किसी ने इसका वीडियो मोबाइल से बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। हालांकि 10 मिनट बाद बिजली बहाल हो गई और स्थिति सामान्य हो गई। वहीं, रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी निरीक्षण करने संजय गांधी अस्पताल के कोरोना वार्ड जा रहे थे। उसी समय बिजली चली गई। हालांकि कलेक्टर ने मामले में कुछ भी बोलने से इंकार किया है।

मंदसौर में 200 कोरोना संक्रमित मरीजों की हालत बिगड़ती जा रही है, जिन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने की जरूरत है, लेकिन दो दिन से जिले को एक भी डोज नहीं मिला। इसे लेकर बीजेपी के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने जिम्मेदार 6 आईएएस अफसरों को फोन किया, लेकिन सबका जवाब एक ही था- कुछ करते हैं, लेकिन हुआ कुछ नहीं। जब सरकारी तंत्र ने हाथ खड़े कर दिए, तब सिसैदिया ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से मदद मांगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- ऑक्सीजन और रेमदेसीविर इंजेक्शन की कमी दूर करने को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से चर्चा कर मंदसौर के लिए सहयोग का आग्रह किया है। इस पर उन्होंने आश्वस्त किया। उन्होंने लिखा- संकट के दौर में मेरा दायित्व है। कोरोना से ग्रसित परिजनों का और मरीजों का मुझसे सहयोग लेने का अधिकार बनता है।

Share:

Next Post

American Express व Diners Club 1 मई से नहीं जोड़ पाएंगे नए कस्टमर्स, जानें क्‍यों?

Sat Apr 24 , 2021
मुंबई। अमेरिकन एक्सप्रेस बैंकिंग कॉर्प ( American Express Banking Corp) और डाइनर्स क्लब इंटरनेशनल लिमिटेड ( Diners Club International Ltd) पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने शुक्रवार को पाबंदी लगा दी. RBI ने कहा है, “इन कंपनियों ने पेमेंट सिस्टम डाटा स्टोरेज के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया है जिसकी वजह यह फैसला लेना […]