बड़ी खबर

अमेजन-फ्लिपकार्ट की गतिविधियों को अवैध घोषित कर इन्हे दी गई अनुमति वापस ले सरकार – स्वदेशी जागरण मंच


नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन स्वदेशी जागरण मंच (Swadeshi Jagran Manch) ने सरकार (Government) से ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) की सभी गतिविधियों (Activities) को अवैध (Illegal) घोषित करने (Declaring) और इन्हें दी गई सभी अनुमतियों (Permissions) को तत्काल वापस लेने (Withdraw) की मांग की है। इससे पहले स्वदेशी जागरण मंच सरकार से क्रिप्टो करेंसी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग भी कर चुका है।


स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) के राष्ट्रीय सह संयोजक अश्विनी महाजन ने हाल ही में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुई एसजेएम की 15वीं राष्ट्रीय सभा में पारित प्रस्ताव के बारे में बताते हुए कहा कि मंच ने इन कंपनियों की गतिविधियों की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की है।
अश्विनी महाजन ने बताया कि एसजेएम की राष्ट्रीय सभा की बैठक में प्रस्ताव पारित कर अमेजन और फ्लिपकार्ट की गतिविधियों की सीबीआई जांच की मांग की गई है, ताकि यह पता लग सके कि उच्च कार्यालयों में बैठे किन सरकारी अधिकारियों ने इन कंपनियों से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लाभ प्राप्त कर इन्हें फायदा पहुंचाने का काम किया है। प्रस्ताव में ऐसे तमाम अधिकारियों की पहचान कर उन्हें निष्पक्ष जांच के लिए तत्काल छुट्टी पर भेजने और दंडित करने की मांग भी की गई है।

आपको बता दें कि, ग्वालियर में 24-26 दिसंबर के दौरान हुई राष्ट्रीय सभा की इसी बैठक में पहले प्रस्ताव पारित कर क्रिप्टो करेंसी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग भी की जा चुकी है। मंच ने भारत सरकार से किसी भी रूप में क्रिप्टो करेंसी की खरीद-बिक्री, निवेश या अन्य लेन-देन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पास किया था। प्रस्ताव में यह भी कहा गया था कि जिन लोगों के पास फिलहाल ऐसी मुद्रा है, उन्हें एक सीमित अवधि में इसे बदलने या बेचने का मौका दिया जा सकता है।

Share:

Next Post

Rule Change: LPG सिलेंडर के दाम से लेकर डिजिटल पेमेंट के नियम तक, 1 जनवरी से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव

Tue Dec 28 , 2021
नई दिल्ली। नया साल शुरू होने में महज तीन दिन बचे हैं। देश में हर महीने की पहली तारीख से कुछ बदलाव या नए नियम लागू होते हैं। ऐसे में नए साल की पहली तारीख यानी 1 जनवरी 2022 कुछ नए नियमों और बदलावों की गवाह बनेगी। ये आपके घर की रसोई से लेकर आपकी […]