बड़ी खबर

दिवाली की रात कई शहरों में लगी आग, हैदराबाद में पटाखा जलाने से 10 लोग झुलसे

नई दिल्‍ली । दिवाली की रात (Diwali Night) भारत के कई शहरों में पटाखों के कारण लोग आग (Fire) में झुलस गए. इसी के साथ कई शहरों में आग का भी तांडव देखने को मिला जिससे लोगों को काफी नुकसान पहुंचा है. राजधानी दिल्ली (Delhi) के रोहिणी (Rohini), पटना के गांधीनगर (Gandhinagar), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) और बरेली (Bareilly) से आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं.

दिवाली की रात भारत के कई शहरों में पटाखों के कारण लोग आग में झुलस गए. इसी के साथ कई शहरों में आग का भी तांडव देखने को मिला जिससे लोगों को काफी नुकसान पहुंचा है. राजधानी दिल्ली के रोहिणी, पटना के गांधीनगर, उत्तर प्रदेश के नोएडा और बरेली से आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं.


पटना में दुकान और नोएडा में फ्लैट में लगी आग
दिवाली की रात बिहार के पटना स्थित गांधी नगर इलाके में एक दुकान में आग लग गई. दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. वहीं उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की वेदांतम सोसाइटी गौर सिटी-2 के 17वीं मंजिल पर भी भीषण आग लग गई. अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया, “रात 10:05 पर सूचना मिली थी. आग 18वें फ्लोर के एक फ्लेट तक पहुंची थी. आग पर काबू कर लिया है. आग के कारण का पता नहीं चला है. आग से जनहानी नहीं हुई है.”

हैदराबाद में 10 लोग झुलसे
दिवाली के अवसर पर पटाखे फोड़ने के दौरान हैदराबाद में 10 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. सिविल सर्जन डॉ. नजाबी बेगम ने बताया, “रविवार को हमारे पास 3 मामले आऐ थे और सोमवार को हमारे पास 10 मामले आए जिनमें से 4 मामले गंभीर थे. इनमें से एक बच्चे की आंख खराब हो गई और अन्य 3 की सर्जरी होगी.”

Share:

Next Post

सोशल मीडिया पर छाया ‘काला गमछिया’ सांग में माही और गोल्डी का रोमांस

Tue Oct 25 , 2022
अपनी अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली माही श्रीवास्तव बीते दिनों खूब सुर्ख़ियों में छाई रहीं। सोशल मीडिया (social media) पर इन दिनों माही श्रीवास्तव (Mahi Srivastava) का एक भोजपुरी गाना खूब वायरल हो रहा है। इस गाने का टाइटल ‘काला गमछिया’ है। माही श्रीवास्तव के इस गाने को प्रियंका सिंह चौहान (Priyanka Singh […]