बड़ी खबर

महिला के मस्तिष्क की गांठ की 48 घंटे में सफल सर्जरी की डॉक्टरों ने


लखनऊ । एक महिला के मस्तिष्क की गांठ (Woman’s Brain Aneurysm) की लखनऊ के अपोलोमेडिक्स अस्पताल (Apollomedics Hospital in Lucknow) के डॉक्टरों (Doctors) ने 48 घंटे में (In 48 Hours) सफलतापूर्वक सर्जरी की (Did Successful  Surgery) । ब्रेन एन्यूरिज्म मस्तिष्क में रक्त वाहिका में एक उभार या गुब्बारा है।


अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के एमडी और सीईओ, डॉ. मयंक सोमानी ने कहा, “हमने एक महिला की जान बचाई, जो एक स्केच आर्टिस्ट है। वह न केवल अपनी जानलेवा स्थिति से उबर गई, बल्कि उसकी आंखों की रोशनी भी वापस आ गई।”

40 वर्षीय महिला को दृष्टि की हानि के साथ आपात स्थिति में भर्ती कराया गया था। अपोलोमेडिक्स अस्पताल में न्यूरोसर्जरी के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा, “मरीज जब अस्पताल आया था, उसे कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।”

रोगी के मस्तिष्क में एक ट्यूमर विकसित हो गया था जो किसी भी मिनट फटने वाला था, जिससे मस्तिष्क में अत्यधिक रक्तस्राव हो सकता था। डॉ. सोमानी ने कहा, “सर्जरी में 50 डॉक्टर और पैरामेडिक्स शामिल थे और इसमें लगभग 48 घंटे लगे। पूरी टीम ने अथक परिश्रम किया और मरीज की जान बचाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया।”

Share:

Next Post

नर्सिंग होम में आग लगने से 6 लोगों की मौत, 2 घायल

Sun Sep 11 , 2022
साओ पाउलो । ब्राजील के साओ पाउलो में (In Sao Paulo, Brazil) एक नर्सिंग होम में (In Nursing Home) आग लगने से (By Fire) छह लोगों की मौत हो गई (6 People Killed) और दो अन्य घायल हो गए (2 Injured) । साओ पाउलो दमकल विभाग के प्रवक्ता आरोन बारबोसा ने शनिवार को कहा कि […]