खेल विदेश

ECB ले सकता है ICC से पत्र वापस, क्या ये है BCCI कि जीत

लंदन। कोरोना  (Corona) के बढ़ते डर के चलते भारत (India)  और इंग्लैंड (England) के बीच (IND vs ENG) होने वाला पांचवें टेस्ट को कैंसिल कर दिया गया था। टीम बिना खेले इंडिया (Team India) लौट आई है। हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसे लेकर आईसीसी (ICC) को पत्र लिखा है। इसमें कहा कि भारत का कोई खिलाड़ी पॉजिटिव (Corona Positive) नहीं था, इसके बाद भी टीम इंडिया ने मैच नहीं खेला। अब क्रिकेट की वर्ल्ड संस्था आईसीसी (ICC) को यह तय करना है कि पांचवां टेस्ट रद्द माना जाए या इंग्लैंड को विजेता घोषित किया जाए। अभी सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार, ECB लिखे पत्र को वापस ले सकता है और बीसीसीआई (BCCI) से इस मुद्दे पर सीधे बात कर सुलझा सकता है। आपको बता दे, टीम इंडिया को अगले साल इंग्लैंड में तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई की ओर से दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने की पेशकश की गई है। हालांकि भारतीय बोर्ड की ओर से साफ कर दिया है कि अंतिम टेस्ट स्थगित ही माना जाएगा।

ईसीबी ने IPL के प्लेऑफ में खिलाड़ियों के उतरने पर रोक लगा दी है और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने को कहा है।

ECB ऐसा हुआ तो नहीं मिलेंगे बीमा के पैसे, होगा 550 करोड़ रुपए का नुकसान:
टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री सहित 4 सपोर्ट स्टाफ पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में अगर ICC यह मानता है कि कोविड-19 के कारण अंतिम टेस्ट रद्द किया गया तो ईसीबी को बीमा का पैसा नहीं मिलेगा। क्योंकि इसमें कोरोना शामिल नहीं है। ऐसे में ईसीबी को लगभग 550 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। हालांकि अगर 2020-2024 के ब्रॉडकास्टिंग अनुबंध (Broadcasting Agreement) के तहत एक अतिरिक्त टेस्ट और खेला जाता है तो इस घाटे को 100 करोड़ रुपए तक कम किया जा सकता है।

Share:

Next Post

'टाइगर 3' की शूटिंग में इस लुक में नजर आये सलमान खान

Tue Sep 14 , 2021
अभिनेता सलमान खान (actor salman khan) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘टाइगर 3 ‘ (Tiger 3) को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में सलमान खान ( salman khan) के साथ कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लीड रोल में नजर आयेंगी। फिल्म में सलमान खान रॉ एजेंट अविनाश सिंह राठौर  (RAW Agent Avinash Singh Rathour) और […]