जीवनशैली

मनोविज्ञान: इंजीनियर की 58 लाख सैलरी, फिर भी गर्लफ्रेंड नहीं, पूछ रहा ‘खुशी’ कैसे मिलेगी ?

नई दिल्‍ली (News)। आज के फास्ट मूविंग लाइफस्टाइल (fast moving lifestyle) में लोग शायद अकेले पड़ते जा रहे है क्या पैसे से खुशी खरीद सकता है? सोशल मीडिया (social media) पर इस सवाल पर एक बार फिर बहस छिड़ गई है।

दरअसल, बेंगलुरु के सॉफ्टवेयर इंजीनियर का कॉर्पोरेट चैट में किया गया पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 24 साल का यह इंजीनियर बेंगलुरु में एक FAANG कंपनी में काम करता है और सालाना 58 लाख रुपये कमाता है। इसके बावजूद वह अपनी लाइफ में अकेला है।

अच्छी लिविंग स्टैंडर्ड के बावजूद उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि वह खुद को काफी अकेला महसूस करते हैं। उसकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है, जिसके साथ वह अपने लाइफ शेयर कर सके. उसके दोस्त भी अपनी लाइफ में बिजी है. उनके वर्क लाइफ में भी कुछ नया नहीं हो रहा है क्योंकि वे अपने करियर की शुरुआत से एक ही कंपनी के साथ हैं।

बता दें कि ‘Urban loneliness’ आज के मॉर्डन जमाने में लोगों के जिंदगी का हिस्सा बनता जा रहा है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इंजीनियर के इस समस्या पर सहानुभूति जताई है. ओरिजिनल पोस्ट असल में Grapevine App पर की गई थी. इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट Sukhada नाम के अकाउंट से ट्विटर पर शेयर किया गया है. अब उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है!



इंजीनियर ने पोस्ट में अपने अकेलेपन का किया जिक्र
यूजर ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर किया और पोस्ट के कैप्शन में ‘The other India’लिखा. इस ट्वीट को अब तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इतना ही नहीं कई यूजर्स ने इस पोस्ट पर कमेंट भी किया है।

इंजीनियर ने पोस्ट में अपने अकेलेपन का किया जिक्र यूजर ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर किया और पोस्ट के कैप्शन में ‘The other India’लिखा. इस ट्वीट को अब तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इतना ही नहीं कई यूजर्स ने इस पोस्ट पर कमेंट भी किया है। खुद को सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताने वाले शख्स ने अपने पोस्ट में लिखा,’लाइफ के बहुत अजीबोगरीब स्थिति में हूं। मैं बेंगलुरु के FAANG कंपनी में 24 साल का सॉफ्टवेयर इंजीनियर हुं। मेरे पास 2.9 साल का एक्सपीरियंस है। 58 लाख का सालाना पैकेज है, जो एक अच्छी लाइप जीने के लिए काफी है. लेकिन में अपनी लाइफ में हमेशा परेशान और अकेला रहता हूं।

Share:

Next Post

PLI के तहत अब तक 2,874 करोड़ जारी, इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र को मिला सबसे ज्यादा प्रोत्साहन

Thu Apr 27 , 2023
नई दिल्ली। उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (PLI) योजना के तहत सरकार ने मार्च, 2023 तक 2,874 करोड़ जारी किए हैं। इसमें सर्वाधिक रकम 8 क्षेत्रों को दी गई है, जिनसे 3,420.05 करोड़ के प्रोत्साहन दावे मिले थे। इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र को सबसे ज्यादा 1,649 करोड़ का प्रोत्साहन मिला है। उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग के अतिरिक्त सचिव […]