खेल

England tour: 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

न्यूयॉर्क (New York)। इंग्लैंड के दौरे (England tour) पर जुलाई में खेली जाने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज (3 match test series.) के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान (West Indies team announced) हो गया है। एक अनकैप्ड खिलाड़ी को टीम में जगह दी गई है, जबकि दो दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies Cricket Board) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के बीच 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जो 10 जुलाई से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत खेली जाएगी।


वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के आगामी टेस्ट दौरे के लिए अनकैप्ड ओपनिंग बल्लेबाज मिकाइल लुइस को टीम में शामिल किया है। 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी क्रेग ब्रैथवेट करेंगे और उपकप्तानी अल्जारी जोसेफ को दी गई है। इसमें जेडन सील्स भी शामिल हैं, जो चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज से बाहर हो गए थे। जेसन होल्डर भी टीम का हिस्सा हैं, जो पिछले दौरे के लिए उपलब्ध नहीं थे और वर्ल्ड कप से चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

23 वर्षीय मिकाइल लुईस अंडर 19 टीम के लिए खेल चुके हैं। उनको प्रथम श्रेणी सत्र में अपने मजबूत प्रदर्शन का इनाम मिला है। इसी आधार पर उनको टेस्ट टीम में चुना गया है। उन्होंने लीवार्ड आइलैंड हरिकेंस के लिए 48.71 की औसत से 682 रन बनाए थे। 19 वर्षीय तेज गेंदबाज इसाई थोर्न एक डेवलपमेंट प्लेयर के रूप में टीम के साथ यात्रा करेंगे, जिन्होंने अपने प्रथम श्रेणी सत्र में आठ मैचों में 16.29 की औसत से 31 विकेट लेकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया था।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है
क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक एथानैज, जोशुआ डासिल्वा, जेसन होल्डर, कावेम हॉज, टेविन इमलाच, अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), शमर जोसेफ, मिकाइल लुइस, जाचरी मैकास्की, किर्क मैकेंजी, गुडाकेश मोटी, केमार रोच, जेडन सील्स और केविन सिंक्लेयर

रिचर्ड्स-बॉथम ट्रॉफी की शुरुआत 10 जुलाई से होगी। ये मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा, जो इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का आखिरी मुकाबला होगा। इसके बाद वे टेस्ट क्रिकेट से भी रिटायरमेंट ले लेंगे, जिसका ऐलान उन्होंने काफी समय पहले किया था। दूसरा मुकाबला सीरीज का 18 जुलाई से आखिरी मैच 26 जुलाई से खेला जाएगा।

Share:

Next Post

लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद दुनिया के नेताओं के बीच कम होगा मोदी का जलवा, क्या ग्लोबल लीडर की साख को लगेगा धक्का?

Wed Jun 5 , 2024
वॉशिंगटन/मास्‍को: भारत (India) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) के बाद अब पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्‍व वाला गठबंधन एनडीए (NDA) बहुमत मिल गया है। अब सबकी नजरें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) पर टिकी हुई हैं। नीतीश की पार्टी ने कहा है कि वह एनडीए में है […]