बड़ी खबर

‘सबसे पहले मैंने कहा था मोदी को PM बनना चाहिए’, राज ठाकरे के बयान पर कांग्रेस का तंज- टाइगर बना मेमना

मुंबई: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) 2024 से पहले महाराष्ट्र में एमएनएस चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने मंगलवार (09 अप्रैल) को एनडीए को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा कर दी. उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए ये भी दावा किया कि वो ऐसे पहले शख्स थे जिन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए. मामले पर कांग्रेस (Congress) पार्टी ने भी प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि एक टाइगर अब मेमना बन गया है. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “जब राज ठाकरे ने दिल्ली का दौरा किया था तभी स्पष्ट हो गया था कि वो बीजेपी के साथ जाने वाले हैं लेकिन हमें ये उम्मीद नहीं थी कि एक टाइगर इतनी जल्दी मेमना बन जाएगा. क्या राज ठाकरे जैसा योद्धा इतनी जल्दी गुलाम बन जाएगा.”

एनडीए में शामिल होने को लेकर राज ठाकरे ने क्या कहा?
राज ठाकरे ने कहा, “महाराष्ट्र नव निर्माण सेना बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी के महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन देगी. ये समर्थन सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी और एनडीए के लिए है. अब सभी को चुनाव के लिए तैयार हो जाना चाहिए.’ शिवसेना के मुखिया और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्दव ठाकरे के चचेरे भाई राज ठाकरे ने कहा कि 1990 के दशक में भी अविभाजित शिवसेना ने पार्टी के साथ गठबंधन किया था, तभी से वो बीजेपी के करीब हैं.


एमएनएस चीफ ने आगे कहा, “शिवसेना ने 1990 के आसपास भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया था. उसके बाद बीजेपी से मेरी नजदीकियां बढ़ीं, गोपीनाथ मुंडे, प्रमोद महाजन से मेरे अच्छे रिश्ते रहे. मैं गुजरात गया और नरेंद्र मोदी (उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री) के साथ संबंध स्थापित किए. वहां से वापस आने के बाद मुझसे पूछा गया कि गुजरात कैसा है. मैंने कहा कि गुजरात में विकास हो रहा है, लेकिन महाराष्ट्र बहुत आगे है. मैं देश का पहला व्यक्ति था जिसने कहा कि नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए.’’

‘नरेंद्र मोदी पर कभी व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की’
उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए ये भी कहा, “अनुच्छेद 370 का समर्थन करने वाला पहला ट्वीट मेरा था. मैं सीएए एनआरसी के समर्थन में रैली में जा रहा हूं. मैंने कभी भी व्यक्तिगत टिप्पणियां नहीं कीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जिस तरह से उद्धव ठाकरे और संजय राउत टिप्पणी कर रहे हैं, वैसी टिप्पणी मैंने नहीं की. भारत दुनिया का सबसे युवा देश है, मोदी जी से उम्मीद है कि सब कुछ छोड़कर देश के युवाओं पर ध्यान दें. यह देश का भविष्य है.”

Share:

Next Post

चुनाव में कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी, BJP जॉइन करने वाले गौरव वल्लभ ने कर दी भविष्यवाणी

Wed Apr 10 , 2024
नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले गौरव वल्लभ का कहना है कि झारखंड और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी और उसके सहयोगी दल कोई सीट नहीं जीत पाएंगे. झारखंड में 14 और राजस्थान में 25 लोकसभा सीटें है. इस तरह गौरव ने 39 सीटों पर भविष्यवाणी कर […]