बड़ी खबर

झारखंड में कांग्रेस के चार मंत्री हर शनिवार जनता दरबार लगाकरनिपटायेंगे लोगों की समस्याएं


रांची । झारखंड सरकार (Jharkhand govt.) में शामिल कांग्रेस कोटे के चार मंत्री (Four Ministers of Congress quota) प्रत्येक शनिवार (Every Saturday) को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जनता दरबार (Janata Darbar) लगाकर आम जन एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं की समस्याएं निपटायेंगे (Will Solve People Problems) ।


यह जानकारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और ग्रामीण विकास मंत्री सह पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में दी। दोनों नेताओं ने माना कि कोरोना सहित विभिन्न वजहों से सरकार और संगठन में समन्वय की कमी रही है। अब इसे दूर करने के लिए आम जनता के साथ-साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद कायम करने की पहल की जा रही है।

जनता दरबार में सरकार के मंत्री लोगों से सीधे रूबरू होंगे और उनकी समस्याओं के समाधान की दिशा में आवश्यक पहल करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा सरकार में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने वाले चारों मंत्री हर महीने छह जिले का दौरा कर लोगों से संवाद कायम करेंगे। इसी कड़ी में कृषि मंत्री बदल पत्रलेख बुधवार को गढ़वा जिले के दौरे पर हैं। गुरुवार को ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम हजारीबाग और रामगढ़ दौरे पर जायेंगे। मंत्रियों के दौरे के दौरान जिलों के आला अधिकारियों को भी उपस्थित रहने को कहा गया है।

मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार लोगों के घर तक जाकर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए कृतसंकल्प है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार जल्द पंचायत चुनाव कराना चाहती है। सरकार की तरफ से सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। चुनाव की तारीखों के बारे में निर्वाचन आयोग निर्णय लेगा।

Share:

Next Post

इन चीजों के सेवन से बढ़ जाता है लिवर कैंसर का खतरा, देखें कही आप तो नही करते सेवन

Wed Feb 2 , 2022
नई दिल्ली. हर साल 4 फरवरी को वर्ल्ड कैंसर डे (World cancer day 2022) मनाया जाता है. इसका मकसद लोगों को इस गंभीर बीमारी (serious illness) के प्रति जागरुक करना है. दुनिया भर में लिवर कैंसर की वजह से सबसे ज्यादा मौत होती है. वैसे तो इस कैंसर के पीछे कई वजहें जिम्मेदार होती हैं […]