खेल

फ्रेंच ओपनः जोकोविच ने आसान जीत से की अभियान की शुरुआत

पेरिस (Paris)। विश्व टेनिस (world tennis) में तीसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया (Serbia) के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने रोलैंड-गैरोस (फ्रेंच ओपन) 2023 (Roland-Garros (French Open) 2023) में आसान जीत (easy win) के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। जोकोविच ने पहले दौर में यूएसए के अलेक्जेंडर कोवासेविक (Alexander Kovacevic of USA) को तीन सीधे सेट में परास्त कर अगले दौर में जगह बनाई।


गेम शुरू होने के साथ ही सर्बियाई टेनिस प्लेयर ने मैच पर कब्जा बनाना शुरू किया और पहला सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद दूसरे सेट में भी जोकोविच ने कोवासेविक को वापसी करने का मौका ना देते हुए 6-2 से गेम अपने नाम किया। हालांकि तीसरे और निर्णायक सेट में अमेरिकी खिलाड़ी ने संघर्ष का माद्दा दिखाया और गेम 6-6 से बराबरी पर पहुंचा। लेकिन आखिर के अपने शानदार बैक हैंड और सर्व की बदौलत जोकोविच ने अलेक्जेंडर को 7-6 (1) से पटखनी दी।

अगले दौर में जोकोविच का मुकाबला हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स से 31 मई को होगा।

Share:

Next Post

भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित

Tue May 30 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) (Cricket Australia – CA) ने भारत के खिलाफ (against India) विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (World Test Championship final) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम (15 member team) की पुष्टि कर दी है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड टीम में बने रहेंगे। डब्ल्यूटीसी का फाइनल 7 जून को लंदन के […]