खेल

इंग्लैंड के लिए खुशखबरी, पाकिस्तानी मूल के शोएब बशीर को मिला भारत का वीजा

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England cricket team) इन दिनों भारत दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज (5 match test series) खेली जानी है. इसका पहला मुकाबला कल (25 जनवरी) से हैदराबाद में खेला जाएगा. मगर इस मुकाबले से ठीक पहले इंग्लैंड टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. पाकिस्तानी मूल के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल गया है. इस बात की जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. उन्होंने बताया है कि अब जल्द ही बशीर भारत दौरे के लिए रवाना होंगे और इसी हफ्ते पहुंच भी जाएंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह भी कहा है कि यह मामला जल्द ही सुलझ गया है. यह देखकर खुशी हुई है. बता दें कि बशीर को पहली बार इंग्लैंड टीम में चुना गया है. मगर वीजा नहीं मिलने के कारण बशीर UAE में ही रुक गए थे. 20 साल के बशीर अनकैप्ड प्लेयर हैं. उन्होंने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. उनके वीजा मामले में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बयान सामने आया है. रोहित ने कहा था, ‘मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता इसलिए ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ही भारत आएगा. हमारे देश में क्रिकेट का आनंद उठाएगा और क्रिकेट खेलेगा.’


शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और आवेश खान.

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, डैन लॉरेंस, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रोबिंसन, जो रूट और मार्क वुड.

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम
3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

Share:

Next Post

भगवंत मान को धमकी, अयोध्या में हमले की साजिश...पंजाब पुलिस ने पन्नू पर दर्ज किया केस

Wed Jan 24 , 2024
नई दिल्ली: पंजाब पुलिस (punjab police) ने धर्म और नस्ल (religion and race) के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu of banned organization Sikh for Justice) पर केस दर्ज किया है. पुलिस ने बुधवार को कहा […]