बड़ी खबर

अपनी गिरफ्तारी और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन


रांची । अपनी गिरफ्तारी और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ (Against His Arrest and ED Action) हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सुप्रीम कोर्ट पहुंचे (Reached Supreme Court) । झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की है।


हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के बाद झारखंड उच्च न्यायालय में रिट दाखिल की थी, जिस पर 28 फरवरी को एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस नवनीत कुमार की बेंच ने सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस पर कोई फैसला नहीं आया है। अब सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एसएलपी में हेमंत सोरेन की ओर से गुहार लगाई गई है कि फैसला नहीं आने से वह लोकसभा चुनाव के प्रचार में भाग नहीं ले पा रहे हैं।

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत की भी मांग की है। हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को ईडी ने जमीन घोटाले में करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। ईडी की कार्रवाई को चुनौती देते हुए सोरेन ने 31 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में भी एसएलपी दाखिल की थी। लेकिन, जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने हेमंत सोरेन को पहले झारखंड हाईकोर्ट जाने को कहा था।

Share:

Next Post

आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार है हरियाणा की बीजेपी सरकार - नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Wed Apr 24 , 2024
चंडीगढ़ । नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Leader of Opposition Bhupendra Singh Hooda) ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार (Haryana’s BJP Government) आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार है (Is Half Lazy, Half Helpless and Completely Useless) । उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी को वोट मांगने की बजाय, जनता से माफी […]