खेल देश

IND vs AFG : सबसे अधिक बार प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बने सूर्यकुमार यादव, विराट की बराबरी की

नई दिल्ली (New Delhi) । आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के सुपर 8 में भारतीय टीम (Indian Team) अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ खेलने उतरी. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के चलते इस मैच को आसानी से जीत लिया. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मैच में शानदार पचासा जड़ा. इस शानदार इनिंग के बाद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से भी नवाजा गया. इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली की बराबरी कर ली. वह ऐसा करने वाले पहले बैटर बने.

दरअसल, सूर्यकुमार यादव अब विराट कोहली के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक बार प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले वह कुल 14 बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत सके थे. अफगानिस्तान के खिलाफ फिर ये अवॉर्ड जीतकर वह विराट कोहली के साथ बराबरी पर आ गए हैं. विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव अब तक टी20I में 15-15 बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत चुके हैं.


हालांकि, सूर्या ने यह उपलब्धि काफी कम मैचों में हासिल की है. सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 64 मैचों में 15 बार यह अवॉर्ड जीता है. वहीं, विराट कोहली को 15 बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के लिए 120 मैचों की जरूरत पड़ी. बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद एक के बाद एक चार झटके लगने के बाद भी सूर्यकुमार यादव ने अपना खेल जारी रखा. उन्होंने भारतीय टीम के लिए मुश्किल में ऐसी पारी खेली जिसने अफगानिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

यादव ने 27 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से फिफ्टी जमाई. यह टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव की लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी है. इससे पहले मेजबान अमेरिका के खिलाफ उस बैटर ने फिफ्टी जमाई थी. हालांकि, वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और 28 बॉल पर 53 रन बनाकर आउट हुए. अगर सूर्या ऐसे ही लगातार बल्लेबाजी करते रहे तो वे अगले मैच में भी अवॉर्ड जीतकर विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

Share:

Next Post

थप्पड़ कांड पर अन्नू कपूर का जवाब वायरल, ये कंगना जी कौन हैं...

Fri Jun 21 , 2024
मुंबई (Mumbai)। बॉलीबुड के दिग्गज अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) बेबाक अंदाज में अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं। इन दिनों अन्नू कपूर (Annu Kapoor) अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हमारे बाहर’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। फिल्म से जुड़े एक इवेंट में जब अन्नू कपूर से कंगना रनौत को लेकर सवाल किया […]